Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

बुलेट ट्रेन परियोजना के तहत ग्राम विकास कार्यों के लिए 1 करोड़ 20 लाख की राशि का वितरण

इस विकास कार्य की स्वीकृति से गांव का होगा विकास

पालघर – मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल (mumbai ahmedabad bullet train project) परियोजना के तहत पालघर जिले के प्रभावित गांवों में ग्राम विकास कार्यों के लिए 1 करोड़ 20 लाख की राशि का वितरण किया गया है .यह फंड नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (National High Speed Rail Corporation Limited (NHSRCL)के सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) फंड से दिया गया है.

   प्रथम चरण में डीएम माणिक गुरसाल के मार्गदर्शन में पालघर तहसील के विराथन खुर्द, हनुमान नगर, पडघे, रोठे, अंबाडी और वसई तहसील के नागले, पोमण, चंद्रपाडा ग्राम पंचायतों को धनराशि का वितरण कर विकास कार्यों की स्वीकृति दी गई है. प्रशासन का मानना है की इस विकास कार्य की स्वीकृति से गांव का विकास होगा.

विकास कार्य इस प्रकार हैं

विराथनखुर्द में ग्राम पंचायत से मेन रोड तक सीमेंट रोड कंक्रीटिंग के लिए 25 लाख, हनुमान नगर में जिला परिषद विद्यालय में कक्षा कक्ष के निर्माण के लिए 14 लाख, पड़घे में ग्राम पंचायत कार्यालय के सामने शेड निर्माण के लिए 10 लाख, रोठे (माईखोप) में रामचंद्र पाटिल कला मंदीर स्टेज रस्ता डांबरीकरण के लिए 15 लाख, अंबाड़ी (शेलवाली) में समाज मंदिर व गाव मंदिर सीमेंट रोड कंक्रीटिंग के लिए 15 लाख, नागले के फणसपाड़ा में पेयजल की व्यवस्था के लिए 14 लाख, पोमन में सोलरहायमास्क निर्माण के लिए 13 लाख, चंद्रपाड़ा में पत्रे की छत और सुरक्षात्मक दीवार का निर्माण के लिए 14 लाख खर्च होने वाला है. अगले चरण में एन.एच.एस.आर.सी.एल. के माध्यम से बुलेट ट्रेन रूट के शेष गांवों को विकास राशि स्वीकृत की जाएगी.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close