खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

बेरोजगार युवकों ने सरकारी योजनाओं के लिए आदिवासी मंत्री विष्णू सावरा से लगाई गुहार

मुंबई, 02 दिसंबर : नाशिक जिले के आदिवासी समाज के बेरोजगार युवकों ने मुंबई में आदिवासी विकासमंत्री विष्णू सावरा से मुलाकात करके उनसे सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिए गुहार लगाई। इस पर आदिवासी विकासमंत्री ने उनसे मिलने आए बेरोजगारों को आश्वासन दिया कि वे इस संदर्भ में एक अधिसूचना सभी कॉन्टोमेंट बोर्ड जारी करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार जिले के देवलाली कैंप क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 7 सहित अन्य इलाकों में रहने वाले आदिवासी नागरिकों ने मुंबई में आदिवासी विकासमंत्री विष्णू सावरा से मुलाकात करके उन्हें बताया कि केंद्र व राज्य सरकार की विविध योजना के तहत मिलने वाला लाभ उन सबको नहीं मिल रहा है। नाशिक जिले के सामाजिक कार्यकर्ता प्रमोद मोजाड के नेतृत्व में सुशिक्षित आदिवासी युवकों ने एक शिष्टमंडल ने आदिवासी विकासमंत्री विष्णू सावरा से मुलाकात करके आदिवासी योजनाओं की जानकारी प्राप्त की।

धुलिया : फिरौती मांगने के आरोप में 4 पर मामला दर्ज, 2 गिरफ्तार

इस दौरान आदिवासी मंत्री सावरा ने उनसे मिलने आए शिष्टमंडल को बताया कि राज्य सरकार ने घरकुल योजना, ठक्कर बाप्पा आदिवासी सुधार योजना, भूमिहीन अनुसूचित जाती जमाती खेती मजदूर, स्वाभिमान व सबलीकरण योजना, विशेष केंद्रीय सहायता योजना, सेवा योजना व नाम पंजीकरण, कन्यादान योजना, घरेलू गैस की आपूर्ति योजना, केंद्रवर्ती अर्थ संकल्प योजना जैसी अनेक योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी दी। इस पर कॉन्टोमेंट परिसर के आदिवासी परिवारों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए सरकरी स्तर पर प्रयास करने की मांग शिष्टमंडल ने आदिवासी मंत्री सावरा से की। प्रमोद मोजाड के नेतृत्व में आए शिष्टमंडल में अक्षय गवली, नवनाथ झोंबाड, ताराचंद लहांगे, गोपाल गायकवाड़, सुरेश बर्डे, श्रीकृष्ण पवार, अशोक बर्डे, खंडू दिघे, विनोद जाधव, देवेंद्र गोडे, कचरू उघडे, अंकुश आचारी, अजय आचारी, अजय वनसे, सागर आचारी, गणेश पेढेकर, शिवाजी खाडे, लक्ष्मण बर्डे, अशोक हांडगे सहित अनेक कार्यकर्ताओं का समावेश था। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close