खबरेमहाराष्ट्रराज्य

बोईसर ग्रामपंचायत पर लगा गंभीर भ्रष्टाचार का आरोंप

ग्रामसेवक और सरपंच पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने की मांग

केशव भूमि नेटवर्क / पालघर : बोईसर के पूर्व उप सरपंच राजेश पांडुरंग करवीर नें बोईसर ग्रामपंचायत (boisar gram panchayat ) पर बाजार कर वसूली में भ्रष्टाचार का गंभीर आरोंप लगाया है. और प्रशासन से इसकी शिकायत करते इस भ्रष्टाचार के जांच की मांग की है. राजेश करवीर का कहना है की बोईसर ग्रामपंचायत पेसा कानून के अंतर्गत आता है इस लिए ऐसे ठेके देने के लिए ग्रामसभा की मंजूरी अनिवार्य है. लेकिन इन सभी कानून को ताख पर रख कर ग्रामसेवक और सरपंच ने साठगाठ कर गैर क़ानूनी तरीके से बाजार कर वसूली का ठेका ठेकेदार को दिया है.

   साथ ही उनका कहना है की जब ग्रामपंचायत के कर्मचारी बाजार कर वसूली करते थे उस समय 32 लाख से ज्यदा कर बाजार ग्रामपंचायत के खाते में जमा हुवा था. लेकिन अब ठेकदार को फायदा पहुचाने के लिए यह टेंडर 23 लाख में ठेकेदार को दिया है. जब की आज की तारीख में यह बाजार कर वसूली 50 तक हो सकती है. लेकिन इनकी मनमानी के कारण बोईसर ग्रामपंचायत का काफी नुकसान हुवा है. इस लिए ग्रामसेवक और सरपंच पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करके इस मामले की जांच कर उन पर कठोर कनूनी कार्यवाई करनी चाहिए और इस टेंडर को निरस्त कर फिर से नया टेंडर निकाला चाहिए ताकि ग्रामपंचायत का फायदा हो सके.

 वही इसे लेकर ग्रामसेवक कमलेश संखे का कहना है की ग्रामपंचायत नें जो ठेका दिया है वह गैर क़ानूनी ढंग से नहीं दिया है. यह ठेका प्रशासन के नियम के तहत दिया गया है.इसमें कोई भ्रष्टाचार नहीं हुवा है.

ठाणे बैंक के संचालक पद निर्विरोध चुने गए बविआ के नागेश पाटिल

Tags

Related Articles

Back to top button
Close