खबरेमहाराष्ट्रराज्य

बोईसर में नए केंद्रीय जीएसटी भवन का हुवा भूमिपूजन || करीब 33 करोड़ की लागत से बनेगा भवन || करीब ढाई साल में निर्माण कार्य होगा पूरा

पालघर : पालघर जिला के बोईसर में केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर और केंद्रीय उत्पाद शुल्क कार्यालय, मुंबई के प्रधान मुख्य आयुक्त राकेश कुमार शर्मा द्वारा नए केंद्रीय जीएसटी भवन का भूमिपूजन किया.

    बोईसर के तारापुर में स्तिथ एशिया की सबसे बड़ी एमआईडीसी तारापुर में दर्जनों नाम चिन्ह कंपनियों के साथ बिभिन्न प्रकार के प्रोडेक्ट बनाने वाली करीब 12 सौ से ज्यादा कंपनिया कार्यरत है . इन कंपनियों को जीएसटी भरने व जीएसटी भरने को लेकर आरही परेशानियों व कई शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है.

जिसे देखते हुए केंद्रीय जीएसटी भवन को बनाने की मांग हो रही थी. इस मांग देखते हुए शनिवार को तारापुर एमआईडीसी कार्यलय के बगल में केंद्रीय जीएसटी भवन का भूमिपूजन किया गया .

3952 वर्ग मीटर के क्षेत्र में 6 मंजिल का बनेगा भवन

3952 वर्ग मीटर में 6 मंजिले का यह नया केन्द्रीय जीएसटी भवन करीब 33 करोड़ की लागत से बनने वाला है. इस इमारत के निर्माण का ठेका हिल टॉप रेफ्रिजरेशन एजेंसी को दिया गया है। भवन का निर्माण करीब ढाई साल में पूरा हो जाएगा ऐसा अनुमान लगाया जारहा है . इस भवन में 03 संभागीय कार्यालय और केंद्रीय माल एवं सेवा कर, पालघर आयुक्तालय के 14 रेंज कार्यालय होंगे।

बताया जारहा है की इस भवन में आधुनिक सुबिधाओ से लैस कार्यालय में करदाताओं को जीएसटी भरने और अपनी शिकायतों को हल करने के लिए काफी आसानी होगी .

इस अवसर पर लोरेंगोब डांग, टीआयएमए अध्यक्ष डी.के. राउत , अतिरिक्त आयुक्त, सीजीएसटी पालघर, मुख्य अभियंता, सीपीडब्ल्यूडी, मुंबई-1 और टीआयएमए व अधिकारी के अधिकारीयों समेत अन्य मान्यवर उपस्तिथ थे .

Related Articles

Back to top button
Close