उत्तर प्रदेशखबरे

भाजपा का आरोप, सपा सरकारी माध्यमों से कर रही हैं का प्रचार.

ललितपुर, 29 जनवरी =  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश में सत्तारूढ़ दल समाजवादी पार्टी (सपा) पर विधानसभा चुनाव में आचार संहिता का खुला उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा है कि सरकार के दबाव में प्रशासनिक अधिकारी खामोश हैं और नियमों की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। यहां तक की विरोधी दलों की शिकायतों को भी संज्ञान में नहीं लिया जा रहा है।

प्रदेश में आचार संहिता के खुलेआम उल्लंघन से भाजपा बेहद खफा है। पार्टी ने प्रचार में सरकारी मशीनरी के प्रयोग की जिला निर्वाचन अधिकारी से ज्ञापन देकर शिकायत भी की, लेकिन अब तक नतीजा सिफर रहा है।

भाजपा नेता और सांसद प्रतिनिधि प्रदीप चौबे का कहना है कि इससे पहले चुनाव में आचार संहिता के क्रम में हाथियों को ढक दिया गया था, लेकिन इस चुनाव में ऐसा कहीं देखने को नहीं मिला। लाल रंग के समाजवादी पेयजल के टेंकर सामूहिक जगहों पर शहर में दौड़कर प्रचार कर रहे हैं। इसके अलावा समाजवादी एम्बुलेंस पूरे जिले में नियमों का उल्लंघन करते हुए फर्राटा भरते हुए समाजवादी नारे का प्रचार करती दिखायी दे रही हैं। वहीं समाजवादी पेंशन की पासबुकें भी बांटी जा रही हैं।

भाजपा ने आरोप लगाया है कि सपा सरकार के नारें और विकास की योजनाओं का प्रचार कर आयोग की गाइड लाइनों की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। ऐसे में निष्पक्ष चुनाव और आचार संहिता का प्रभाव की उम्मीद कतई नजर नहीं आ रही हैं।

Related Articles

Back to top button
Close