खबरेदेशनई दिल्ली

भाजपा से नाराज पंजाब भाजपाध्यक्ष सांपला ने भेजा इस्तीफा, आज शाह से मिलेंगे !

नई दिल्ली, 17 जनवरी = गोवा के बाद अब पंजाब में भी टिकट बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी में ‘विद्रोह’ के स्वर उठ खड़े हुए हैं। पंजाब चुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को बाकी छह नामों की जो सूची जारी की, उसके कुछ ही घंटों बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने इस पर नाखुशी जाहिर करते हुए इस्तीफे की पेशकश कर डाली।

सूत्रों के अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला ने सूची में शामिल कुछ नामों पर आपत्ति जताई है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व को इस्तीफा भेजा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सांपला को दिल्ली तलब किया है। जिसके बाद वह जालंधर से दिल्ली दिल्ली पहुंच गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक सांपला टिकटों के बंटवारे में अपनी सलाह को नजरअंदाज किए जाने से नाराज हैं। सोमवार को जारी सूची में पार्टी ने अमृतसर (उत्तर), फगवाड़ा, जालंधर (पश्चिम), जालंधर (मध्य), आनंदपुर साहिब और फजिल्का सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे।

चर्चा है कि जालंधर (पश्चिम) और फगवाड़ा से सांपला के मनपसंद उम्मीदवारों को पार्टी ने मौका नहीं दिया और उनके विरोधी माने जाने उम्मीदवार को उतारा गया है। सूत्रों के मुताबिक सांपला फगवाड़ा से सोम प्रकाश को टिकट दिए जाने से खुश नहीं हैं, वह वहां से अपनी पसंद का प्रत्याशी चाहते थे। सांपला ने कहा कि अगर पार्टी आलाकमान अपना फैसला नहीं बदलता है तो वह प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री पद दोनों से इस्तीफा देने को तैयार हैं। हालांकि पार्टी ने सांपला का इस्तीफा मंजूर नहीं किया है । वैसे विजय सांपला ने भी इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है।

पंजाब में 4 फरवरी को मतदान होना है। पंजाब चुनाव के लिए छह और नामों की घोषणा के साथ ही भाजपा ने अपने सभी 23 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने 12 जनवरी को अपने 17 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। पंजाब में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 जनवरी है।

इसके पहले गोवा विधानसभा के स्पीकर अनंत सेठ और मंत्री रमेश तावाड़कर ने भी टिकट न मिलने से नाराज हो कर बागी रुख अपना लिया था। दोनों ने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की बात कही थी।

Related Articles

Back to top button
Close