खबरेमहाराष्ट्रराज्य

35 वर्षो से बूंद बूंद पानी को तरह रहे अचोले डोंगरी के रहिवासियों को जल्द मिलेगा पानी || अतिरिक्त पानी व्यवस्था योजना के माध्यम से पानी मिलने का रास्ता हुआ साफ

वसई:- पिछले 35 वर्षो से बूंद बूंद पानी को तरह रहे अचोले डोंगरी में रह रहे लगभग दस हजार झोपड़ा धारको की समस्या अब जल्द दूर होगी. यह बस्ती फ़ॉरेस्ट की जमीन पर बसे होने के कारण वसई विरार शहर मनपा अधिकारी इस क्षेत्र के लोगों को पानी उपलब्ध कराने में टालमटोल कर रहे थे.

लेकिन भाजपा के नालासोपारा शहर उपाध्यक्ष पूनम बिड़लान द्वारा लगातार किये जा रहे प्रयासों से इस क्षेत्र के लोगों को अब केंद्र शासन पुरस्कृत अमृत अभियान अंतर्गत वसई विरार महानगर पालिका अतिरिक्त पानी व्यवस्था योजना के माध्यम से पानी मिलने का रास्ता साफ हो गया. बिड़लान ने बताया कि इस मामले को लेकर उन्होंने पालघर सांसद राजेंद्र गावित से मुलाकात कर समस्या का हल निकालने का निवेदन किया था. जिसके पश्चात सांसद गावित ने इस बाबत मनपा आयुक्त से चर्चा कर डोंगरी क्षेत्र के रहिवासियों को अतिरिक्त पानी योजना अंतर्गत पानी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था.

इस बाबत आयुक्त ने निर्णय लिया कि डोंगरी के लोगों तक पानी पहुचाने के लिए मनपा की ओर से डोंगरी के नीचे दो पानी की टाकी तैयार कर उसके माध्यम से लोगों को पानी उपलब्ध किया जाएगा. जिसके लिए मनपा ने ज्योति बसेरा से अचोले डोंगरी तक 100 एमएम के 110 मीटर लम्बी तथा अचोले से एवर साइन सिटी रामरहीम सोसायटी से सन साइन हिल्स सोसायटी तक 150 एमएम के 330 मीटर लंबी जलवाहिनी ठेकेदार के माध्यम से तैयार करने का निर्णय लिया है. जिसका कार्य शुरू कर दिया गया है जो जल्द ही पूर्ण हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button
Close