Home Sliderखबरेविदेश

भारतीय क्रिकेट टीम के दीवाने हैं ये ‘पाकिस्तानी चचा’

शिकागों, 30 मई = भारत और पाकिस्तान के बीच हर क्रिकेट मुक़ाबले के दौरान स्टैंड में पाकिस्तानी झंडा लहराते नज़र आने वाले चचा शिकागो उर्फ मोहम्मद बशीर अपनी टीम के लचर प्रदर्शन से ख़ासा मायूस हैं। यही वजह है कि चार जून से शुरू हो रही चैंपियंस ट्रॉफ़ी के दौरान वह भारतीय क्रिकेट टीम का समर्थन करेंगे। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

PAK chacha..

इस बारे में उन्होंने एक समाचार एजेंसी से कहा, “अब भारत और पाकिस्तान में कोई मुक़ाबला नहीं रहा। भारत बहुत आगे निकल गया है।”

pakistani chacha 1
मोहम्मद बशीर उर्फ़ पाकिस्तानी चचा धोनी के साथ सेल्फी लेते

बशीर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान की मौजूदा टीमों के बीच कोई तुलना ही नहीं हो सकती। पाकिस्तान के पास कोई बड़ा खिलाड़ी नहीं है, जबकि भारतीय टीम में धोनी, कोहली, युवराज जैसे दिग्गज हैं।

हालांकि बीते छह साल में यह पहला मौका होगा जब भारत पाकिस्तान के बीच किसी मैच के दौरान चचा शिकागो स्टैंड में मौजूद नहीं होंगे। चचा शिकागो परिवार समेत मक्का में रहेंगे।

pakistani chacha 2
मोहम्मद बशीर उर्फ़ पाकिस्तानी चचा

मोहम्मद बशीर अब तक भले ही पाकिस्तानी टीम का समर्थन करते रहे हैं, लेकिन वह धोनी के भी मुरीद रहे हैं। उन्होंने कहा है, “मैं आज भी पाकिस्तान से प्यार करता हूं, लेकिन मैं भारत से ज़्यादा प्यार करता हूं।”

sachin
मोहम्मद बशीर उर्फ़ पाकिस्तानी चचा सचिन के साथ सेल्फी लेते

चक्रवती तूफान के आने से बांग्लादेश में झम झम वर्षा

विदित हो कि 64 वर्षीय चचा का जन्म कराची में हुआ था। वह शिकागो शहर में एक रेस्तरां चलाते हैं। उनकी पत्नी भारतीय हैं। कई मौकों पर भारतीय क्रिकेट सितारे महेंद्र सिंह धोनी बशीर के लिए मैच का टिकट मुहैया कराते रहे हैं।
बशीर का कहना है कि जावेद मियांदाद, वसीम अकरम और वक़ार यूनिस के समय दोनों टीमों के बीच मुक़ाबला टक्कर का हुआ करता था, लेकिन अब वह दिन बीत चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
Close