खबरेस्पोर्ट्स

भारत ने इंग्लैण्ड को दिया 148 रन का लक्ष्य .

कानपुर, 26 जनवरी=  कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में विराट सेना का बल्ले से रन बटोरने में जूझते नजर आए। टी-20 सीरीज के पहले मैच में 20 ओवरों में 147 रन सात विकेट पर सिमट गई।

टॉस जीतकर इंग्लैण्ड कप्तान इयोन मोर्गन ने पहले गेंदबाजी का निर्णय सही साबित हुआ। भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी के रूप में मैदान में उतरे विराट कोहली व केएल राहुल बल्ले से ज्यादा रन नहीं बटोर सके। राहुल शार्ट पिच गेंद को मारने के चक्कर में आठ रन के निजी स्कोर पर कैच थमा बैठे।

उनके बाद आए सुरेश रैना ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए एक-दो रन बटोरकर स्ट्राक रौटेट कर कोहली का कुछ साथ दिया। लेकिन बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके। कोहली के 29 रन पर आउट होते ही युवराज भी सस्ते में निपट गई। अभी युवराज को पवेलियन लौटे देर भी नहीं हुई थी कि रैना लैग स्टम्प पर आई गेंद को मारने के चक्कर में विकेट गवां बैठे। इस तरह से लगातार नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे और सात विकेट पर भारत 147 रन ही बना सकी। इंग्लैण्ड के सामने 20 ओवरों में 148 रनों का लक्ष्य रखा है।

गेंदबाजों के लिए रही पिच

ग्रीन पार्क स्टेडियम में बनी पिच को बल्लेबाजों के लिए अनुकूल पाना जाता है लेकिन गुरुवार को खेले गए टी-20 मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कभी खुलकर खेलते नहीं देखा गया। कई बार गेंदबाजों की गेंद पर कोहली, रैना व धोनी बीट हुए। गेंद के उछाल व स्विंग को देखते हुए पिच को गेंदबाजी के लिए बेहतर साबित हुई।

Related Articles

Back to top button
Close