Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

भारत ने रद्द किया , भारत-पाक तटीय सुरक्षा संबंधित वार्ता

नई दिल्ली, 15 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाये जाने का असर अब द्विपक्षीय वार्ताओं पर भी दिखने लगा है। दोनों देशों के बीच तटीय सुरक्षा को लेकर होने वाली वार्ता इसके चलते रद्द कर दी गई है। हालांकि, अभी तक विदेश मंत्रालय ने इस संबंध में कोई बयान नहीं जारी किया है| लेकिन सूत्रों का कहना है कि 17 अप्रैल को होने वाली इस वार्ता को रद्द कर दिया गया है।

भारत ने आधिकारिक रूप से पाकिस्तान को बता दिया है कि वह पाकिस्तानी समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी करने के लिए तैयार नहीं है। इस प्रतिनिधिमंडल के रविवार को भारत आने की उम्मीद थी। इस वार्ता में मछुवारों को हिरासत में लिए जाने, बोट जप्त किए जाने और तस्करी जैसे मुद्दों पर चर्चा होनी तय थी। जाधव को मौत की सजा दिए जाने के बाद से द्विपक्षीय संबंधों को लेकर यह पहला बड़ा असर देखने को मिला है।

पटनायक के गढ़ में तैयार होगा भाजपा के मिशन 2019 का रोडमैप

पिछले साल जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना शिविर में हुए हमले की वजह से पैदा हुए गतिरोध को तोड़ने के लिए दोनों देशों ने पीएमएसए और भारतीय तटरक्षक बल के बीच वार्ता को मंजूरी दी थी।

Related Articles

Back to top button
Close