उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बुंदेलखंड की ग्रामीण प्रतिभाओं को उभारने के लिए साइकिल दौड़, सांसद ने किया उद्घाटन

चित्रकूट, 26 जनवरी (हि.स.)। देश की संसद में शत-प्रतिशत उपस्थिति दर्ज कराने वाले बुंदेलखंड के बांदा-चित्रकूट सांसद भैरों प्रसाद मिश्र ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर जनपद की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के लिए साइकिल दौड़ का आयोजन किया। पांच किलोमीटर की साइकिल रेस में राज बहादुर पाल ने बाजी मारी। करीबन आधा सैकड़ा प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए रेस में प्रथम स्थान प्राप्त किया। 

सांसद भैरों प्रसाद मिश्र के बाबा स्व. पंडित रामाधार मिश्र की स्मृति में आयोजित साइकिल दौड़ में राजबहादुर पाल प्रथम, राजकुमार द्वितीय और बीरेंद्र कुमार तृतीय स्थान प्राप्त किया। जनपद के भंभई गांव के तीनों विजेताओं को उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य एवं ग्राम्य विकास राज्यमंत्री डा. महेंद्र सिंह ने पुरस्कृत कर सम्मानित किया। इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री डा. महेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता के रूप में उन्होंने भी काफी साइकिल चलाई है और पैदल गांव का भ्रमण किया है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से ऐसे आयोजनों से स्थानीय प्रतिभाओं को प्रतिभा प्रदर्शन का स्तरीय अवसर मिलता है। सांसद भैरों प्रसाद मिश्र ने कहा कि उनके बाबा स्व. रामाधार मिश्र बुंदेलखंड के नामी पहलवान और एथलीट थे। खेल से उनका विशेष लगाव था। इसीलिए उनकी याद में और जनपद की खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए ताज स्पोर्टिंग क्लब के सौजन्य से साइकिल दौड़ का आयोजन किया जाता है। पैंतीस साल से आयोजित इस प्रतियोगिता में भंभई के राजबहादुर पाल ने सात बार प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 

जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने भी इस आयोजन की सराहना की और कहा कि ऐसे आयोजनों से स्थानीय प्रतिभाओं को प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलता है। इस मौके पर कामदगिरि प्रमुख द्वार के संत स्वामी मदन गोपाल दास,भरत मंदिर के महंत दिव्यजीवन दास, सदर विधायक चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, मानिकपुर विधायक आरके सिंह पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक जाटव, प्रदेश मंत्री रंजना उपाध्याय, जिला प्रभारी पुरूषोत्तम पांडेय, राष्ट्रीय परिषद के सदस्य देव त्रिपाठी, पूर्व जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी, दिनेश तिवारी व जय विजय सिंह, सांसद प्रतिनिधि सुशील द्विवेदी, सुरेश प्रसाद मिश्रा, निजी सचिव ओम नारायण दुबे, रामसागर चतुर्वेदी, सूर्यबलि त्रिपाठी, द्वारिका प्रसाद पटेल, चंद्र प्रकाश खरे, शशि मिश्रा, प्रकाश मिश्रा, डा. विकास मिश्रा, गिरीश गर्ग, रामनिरंजन एवं ताज स्पोर्टिंग क्लब के सरयू प्रसाद,गया शंकर द्विवेदी, अमित तिवारी, आशीष पांडेय आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुन्नू लाल गुप्ता ने की। कार्यक्रम का संचालन अभिषेक मिश्रा ने किया।

Related Articles

Back to top button
Close