Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

भारत बदलाव का वाहक है – PM

National. नई दिल्ली, 21 फरवरी –  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि दुनिया में भारत की आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक तस्वीर गलत तरह से पेश की गई। मंगलवार को केरल के तिरुवल्ला के श्रीरामकृष्ण वाचनामृत सतराम, श्री रामकृष्ण आश्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत बदलाव का वाहक है।

मोदी ने कहा कि हिंदू दर्शन में समय की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है और भारत वह भूमि है जहां समय-समय पर स्वत: बदलाव होता रहा है, भारत बदलाव का वाहक है । उन्होंने श्री नारायण गुरु को याद करते हुए कहा कि केरल को बदलने में श्री नारायण गुरु की भूमिका महत्वपूर्ण रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ठाकुर रामकृष्ण ने मानसिक बाधाओं को तोड़ा जो हमें एक-दूसरे से अलग करते हैं। महात्मा गांधी ने ठाकुर रामकृष्ण के बारे में कहा था कि उनकी जैसी जिंदगी जीने से हम भगवान का साक्षात दर्शन कर सकते हैं।

उन्होंने रामकृष्ण की याद में कहा कि अगर रामकृष्ण जैसा अध्यापक नहीं रहा होता तो स्वामी विवेकानंद जी जैसे शिष्य भी नहीं हुए होते। रामकृष्ण की शिक्षा को महसूस किए बगैर आप परमसत्ता के बारे में नहीं जान सकते हैं। उन्होंने कहा था ईश्वर ही एकमात्र सत्य है।

Related Articles

Back to top button
Close