Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

भारत में नदी जोड़ने की परियोजना का सपना पूरा होकर रहेगा : उमा भारती

National.नई दिल्ली, 08 फरवरी = केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने कहा है कि केन बेतवा एक महत्वपूर्ण नदी जोड़ परियोजना है और यह जल्द ही मूर्त रूप लेगी। उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय इसपर तेजी से काम कर रहा है और भारत में नदी जोड़ने की परियोजना का सपना पूरा होकर रहेगा।

ये भी पढ़े : अब छात्र-छात्राएं जुड़ेंगे नमामि गंगे कार्यक्रम से.

kbn 10 news dli-bookजल संसाधन मंत्रालय में सलाहकार श्रीराम वेदिरे की पुस्तक ”ऑप्टिमल यूटिलाइजेशन ऑफ गोदावरी वाटर्स नेशनल एंड तेलंगाना परस्पेरक्टिव” का बुधवार को यहां विमोचन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारती ने कहा कि पानी की समस्या के चलते बुंदेलखंड के सीमांत किसानों को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ रहा है। केन-बेतवा नदी जोड़ परियोजना के बाद किसानों की पानी की समस्या दूर होगी और पलायन पर भी रोक लगेगी।

उमा भारती ने कहा कि मानस-संकोष-तीस्ता-गंगा-महानदी-गोदावरी देश की नदी जोड़ परियोजनाओं का ‘मदर लिंक’ है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से सभी राज्योंं को लाभ होगा तथा महानदी का केवल सरप्लास पानी ही गोदावरी में जाएगा। वेदिरे की पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी तथा केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री बंडारू दत्तात्रेय भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close