Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

मनमोहन सिंह ने PM नरेंद्र मोदी को चिट्टी लिख की अपील , नेहरू की विरासत से न करे छेड़छाड़

नई दिल्ली (27 अगस्त): देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्टी लिखकर पंडित नेहरू की विरासत से छेड़छाड़ न करने की अपील की है। मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री मोदी के नाम लिखे अपने खत में कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू सिर्फ कांग्रेस के नेता ही नहीं बल्कि पूरे देश के नेता थे। लिहाजा उनसे जुड़े तीन मूर्ति भवन से छेड़छाड़ न करें।

गौरतलब है कि मोदी सरकार तीन मूर्ति भवन के भीतर ही देश के सभी प्रधानमंत्रियों से जुड़ा एक संग्रहालय बनाने की योजना पर काम कर रही है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने छह साल के कार्यकाल में तीन मूर्ति भवन के साथ छेड़छाड़ नहीं की थी, लेकिन दुर्भाग्य से वर्तमान सरकार एजेंडे के तहत ऐसा कर रही है। मनमोहन सिंह ने अपने खत में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का वो भाषण भी साझा किया, जो उन्होंने लोकसभा में जवाहर लाल नेहरू के निधन के बाद दिया था। इस भाषण में वाजपेयी ने नेहरू की जमकर तारीफ की थी।

BJP विधायक का विवादित बयान बोले , गायो की हत्या की वजह से केरल में आई बाढ़ !

जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार पंडित जवाहरलाल नेहरू से जुड़े नेहरू मेमोरियल म्‍यूजियम, लाइब्रेरी (एनएमएमएल) और तीन मूर्ति कांप्‍लेक्‍स में सभी प्रधानमंत्रियों के म्‍यूजियम स्‍थापित करने की योजना पर काम कर रही है। डॉ मनमोहन सिंह ने सरकार की इस योजना पर सवालिया निशान उठाते हुए लिखा है कि एक एजेंडा के तहत एनएमएमएल और तीन मूर्ति कांप्‍लेक्‍स की प्रकृति और चरित्र को बदलने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि इसके जरिये पंडित नेहरू की विरासत को मिटाने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close