Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र के दौरे पर राहुल गांधी

मुंबई, 08 सितम्बर (हि.स.)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नांदेड में एक जनसभा को संबोधित कर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नैनो परियोजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक व्यक्ति को 65 हजार करोड़ रुपये दिए हैं पर किसनों को एक रुपये तक नहीं दिए गए। राहुल गांधी मराठवाड (महाराष्ट्र) के दौरे पर आए हुए हैं और शुक्रवार को नांदेड के मोंढा मैदान में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया।
राहुल गांधी ने कहा ‘कांग्रेस के दबाव के कारण ही महाराष्ट्र और गुजरात में किसानों की कर्जमाफी का निर्णय लिया गया।

पिछले तीन वर्षों में नौ हजार किसानों ने आत्महत्या की है। काले धन के विरोध में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू की गई मुहिम असफल हो गई है। देश को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ही जिम्मेदार हैं। दो करोड़ युवकों का रोजगार मिले, उन्हें केवल स्वप्न दिखाने से काम नहीं चलेगा।’

राहुल गांधी की इस जनसभा में कांग्रेस के अनेक दिग्गज मौजूद हैं, पर नारायण राणे नहीं थे। ऐसा अनुमान है कि राणे भाजपा में जाने वाले हैं, इसलिए राहुल गांधी की जनसभा में नहीं गए। 

मंच पर महाराष्ट्र प्रभारी मोहन प्रकाश, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, पूव्र केंद्रीय गृहमंत्री शिवराज पाटिल, पतंगराव कदम, माणिकराव ठाकरे और राजीव सातव सहित अनेक दिग्गज कांग्रेसी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close