Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

महाराष्ट्र दिन : पालघर जिला के विकास के लिए सरकार वचनबध है – मंत्री विष्णु सावरा

केशव भूमि नेटवर्क ,(1 मई )पालघर :  पालघर के कोलगांव पुलिस परेड ग्राउंड पर  1 मई महाराष्ट्र व कामगार दिन के अवसर पर झंडा वंदन करने के बाद आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावार ने कहा की सरकार पालघर जिला का पूर्णरूप से विकास करने के लिए वचनबध है.

unnamed (2)महाराष्ट्र व कामगार दिन के अवसर पर पालघर जिला के कोलगांव में स्तिथ पुलिस परेड ग्राउंड पर सुबह 8 वजे झंडा वंदन का आयोजन किया गया था, जंहा महाराष्ट्र के आदिवासी विकास व पालघर जिला के पालक मंत्री ने झंडा वंदन करके इस दिन को मनाया . झंडा वंदन के बाद महाराष्ट्र के नाम संबोधन करते हुए मंत्री विष्णु सवार ने कहा की सरकार पालघर जिला का विकास करने के लिए वचनबध है. राज्यस्तर पर कुपोषण रोकने के लिए तरह -तरह की योजना के तहत कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है . मोखाडा और जव्हार तहसील में कुपोषण ग्रस्त बच्चो के इलाज के लिए प्राथमिक आरोग्य केंद्र के स्तर पर आठ नए  बाल उपचार केंद्र सुरू करने का  निर्णय लिया गया है . कुपोषण निर्मूलन व बालमृत्यू कम करने के लिए  जिलास्तर पर आदिवासी उपयोजना के माध्यम से निधी का  प्रस्ताव करके  ग्राम बाल विकास केंद्र नामक इस योजना को प्रभावशाली ढंग से लागू किया जा रहा है .  साथ ही 0 से 7 साल तक के बच्चो को अंडा,केला जैसा आहार दिया जा रहा हैं, ताकि जल्द से जल्द पालघर जिला के साथ साथ महाराष्ट्र कुपोषण मुक्त हो जाए . आरोग्य के साथ –साथ  जिले में पानी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए स्थाई प्रयास किया जा रहा है.

पालघर जिला के महुसल विभाग ने सबसे ज्यादा बकाए रक्कम की वसूली की है जिसके कारण कोकण विभाग में बकाया रक्कम वसूली करने वाला पालघर जिला पहला जिला बना है . साथ ही ऑनलाइन सातबारा (QSC) निकालने वाली मशीन लगाने में भी पालघर जिला पहला जिला बना है . यह जिला हगंदारी मुक्त भी हुआ है, जिसे जल्द ही निर्मल जिला के रूप में घोषित किया जाएगा . 

मई दिवस पर शिकागो के अमर शहीदों को याद कर निकाली पदयात्रा

 स्वच्छ भारत अभियान के तहत पालघर , दहानू , तलासरी ,जव्हार, मोखाडा , वसई, वाडा तहसीलों , व जिला के अन्य हिस्सों में अच्छे काम करने वाले , महसूल विभाग और पुलिस विभाग में अच्छे काम करने वाले पुलिस अधिकारियो समेत सभी दुसरे बिभाग के अधिकारियो ,कर्मियों ग्रामपंचायत सदस्यों व सरपंचो को भी मंत्री ने सम्मानित किया .

इस अवसर पर पालघर जिला के नए SP मंजुनाथ सिंगे, प्रभारी व अडीसनल कलेक्टर सतिश देशमुख , उपजिलाधिकारी डॉ. नवनाथ जरे,पालघर जिला परिषद की अध्यक्ष सुरेख थेतले ,CEO निधि चौधरी .व बड़ी संख्या में अन्य मान्यवरो के साथ पुलिस विभाग ,महसूल विभाग और पालघर जिला परिषद ,पालघर नगर परिषद के आधिकारी व कर्मचारी उपस्तिथ थे . 

Related Articles

Back to top button
Close