खबरेबिहारराज्य

2 अगस्त बिहार बन्द : जिले के स्कुल,कॉलेज व शैक्षणिक संस्थानों को बंद कराएगी आइसा

बेगूसराय ब्यूरो / अनिकेत सिन्हा

मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड के खिलाफ वामदलों के आह्वान पर 2 अगस्त बिहार बंद को लेकर आइसा की जिलास्तरीय कार्यकर्ताओ की बैठक छात्र नेता राजा पटेल के अध्यक्षता में अंबेडकर चौक स्थित जिला कार्यालय में हुई जिसमें बिहार बन्द को सफल बनाने को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई बैठक को संबोधित करते हुए आइसा के राज्य सह सचिव वतन कुमार ने कहा भाजपा-जदयू सरकार संरक्षित-पोषित मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 41 लड़कियों के साथ बलात्कार व कई लड़कियों की गुमशुदगी की घटना ने बिहार को देश-दुनिया मे शर्मसार कर दिया है इस सांस्थानिक यौन उत्पीड़न के तार सत्ता के शीर्ष पर बैठे नेताओं से जुड़े हुए हैं। गौरतलब है कि समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा का नाम इस रोंगटे खड़ा कर देने वाले मामले में सामने आ गया है। सारण जिले में एक स्कूली छात्रा के साथ 18 लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार की घटना भी जगजाहिर है।

इस मामले में शिक्षक व सहपाठी ही बलात्कारी हैं गया,जहानाबाद और पूरे बिहार में महिलाओं के यौन उत्पीड़न की बाढ़ सी आ गई है और बिहार आज महिला उत्पीड़न का केंद्र बनता जा रहा है , जिसे हमारा संगठन कतई बर्दास्त नही करेगा और वामदलों के बिहार बन्द में छात्र संगठन आइसा अपनी पूरी ताकत झोंक कर बन्द को ऐतिहासिक बनाएगी मौके पर राज्य परिषद सदस्य अभिषेक आनंद ने कहा दरअसल एनजीओ को सरकार में भागीदार बनाने की नीतीश सरकार की नीतियों ने बालिका गृहों को सरकारी देखरेख में सेक्स रैकेट और चाइल्ड एब्यूज का केंद्र बना दिया। उन्हीने कहा पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, मुंगेर, छपरा समेत पूरे राज्य के बालिका गृहों से लगातार ऐसी खबरें आती रही थीं लेकिन सरकार और इसके आलाधिकारी न केवल लापरवाह बने हुए थे बल्कि इन शर्मनाक सेक्स रैकेट नेटवर्क को संरक्षण दे रहे है जिसका ताजा उदाहरण है कि समाज कल्याण मंत्री के पति का नाम आने के बाद भी मंत्री को बर्खास्त करने से सरकार भाग रही हैं।

बैठक में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को मन्त्रिमण्डल से बर्खास्त करने मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा को गिरफ्तार करने हाइकोर्ट की मॉनिटरिंग में सभी बालिका गृहों की जांच हो और टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंस की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाने की मांग के साथ 2 अगस्त बिहार बन्द के दौरान जिले के तमाम स्कुल,कॉलेज व शैक्षणिक संस्थानों को आइसा द्वारा बंद करने का निर्णय लिया गया । बैठक में सलमान राईन,अमित सिन्हा,शिवराज,संकेत रौशन,सुभम,अंकित,मोनू, सहित दर्जनों छात्र नेता उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button
Close