खबरे

तारापुर में केमिकल कंपनी में आग लगने से लाखो का समान जलकर खाक

केशव भूमि नेटवर्क,28 अप्रैल  : मुंबई से सटे पालघर जिले के तारापुर  एम आई डी सी में करीब पौने पांच  बजे  के दरिम्यान प्लाट नम्बर E 67 निकुशी फाइन केमिकल नामक कंपनी में अचानक आग लगने से लाखों का माल जलकर खाक हो गया .  

तारापुर एम्आईडीसी में स्तिथ कंपनियों में आग लगने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है .अभी कुछ दिनों पहले मोहनी ऑर्गनिज नामक केमिकल कंपनी में लगी आग ठंडी भी नहीं हुई थी. की शनिवार को निकुशी फाइन नामक केमिकल कंपनी फिर आग की शिकार होगई .  

बताया जा रहा है कि तारापुर MIDC में स्तिथ निकुशी फाइन नामक केमिकल केमकल में उस समय हड़कंप मच गया जब कंपनी के बॉयलर के एक हिस्से में अचानक आग लगा गया.आग की घटना का सूचना मिलते ही बोईसर के डिप्टी एसपी फत्तेह सिंह पाटिल , सहायक पुलिस निरीक्षक किशोर शिंदे, उप निरीक्षक सन्दीप पोमन व बोईसर तारापुर फायर ब्रिगेड के दमकल अधिकारी परब अपने टीम के साथ मौके पर पहुंच कर कुछ ही घण्टो में आग पर काबू पा लिया .तभी तक कंपनी का लाखो  का माल जल कर खाक हो गया गलिमत इस बात की है कि इस आग में कोई जीवित हानि नही हुई  है .

पालघर जिला : तारापुर MIDC में सालवी ,रेजोनेंस ,इंडिको तीन कंपनियों की बिजली सप्लाई बंद

लेकिन सुरक्षा को लेकर इस कंपनी मालिक पर कई सवाल उठाये जा रहे है जानकारों का कहना है की कंपनी मालिक सुरक्षा कानूनको ताख पर रख कर यह कंपनी चला रहा .आज दमकल कर्मियों की सूझ बुझ से आग पर जल्द काबू मिल गया लेकिन इस कंपनी में इस प्रकार की दुबारा घटना हो सकती है इससे इंकार नहीं किया जा सकता .

आगे पढ़े : संबंध सुधारने के लिए पीएम मोदी ने बताए पांच सूत्र

Related Articles

Back to top button
Close