Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र : 6 हजार करोड़ के घोटाले में फंसा यह पूर्व मंत्री , फिर से मंत्री बनने का सपना टूटा !

मुंबई, 06 मई = राज्य के पूर्व आदिवासी विकास मंत्री विजयकुमार गावित पर 6 हजार करोड़ रुपये के घोटाला मामले में फंस गए हैं। इससे गावित का फिर से मंत्री बनने का सपना धरा का धरा रह जाने के संकेत मिलने लगे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, विजयकुमार गावित 2004 से 2009 तक राज्य में आघाड़ी सरकार के कार्यकाल में आदिवासी विकास मंत्री थे। उस समय विजय कुमार गावित के आदेश पर गैस बर्नर खरीदने का आदेश दिया गया था। उस समय एक लाख 23हजार 998 गैस बर्नर खरीदे गए थे। इनमें से २५५२७ बर्नर का वितरण नहीं हो सका और खराब हो गए थे। इस घोटाले की जोरदार आवाज भाजपा ने उठाई थी। इतना ही नहीं इस मामले की जांच करवाए जाने के लिए हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी दायर की गई थी। इसलिए इस मामले की जांच करने का आदेश हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को दिया था और तत्कालीन सरकार ने पूर्व न्यायाधीश एम जी गायकवाड़ की अध्यक्षता में जांच समिति का गठन किया था।

पतंजलि को 600 एकड़ जमीन सस्ते में बेचने पर, हाईकोर्ट की महाराष्ट्र सरकार को फटकार

गायकवाड़ जांच समिति ने इस मामले की जांच पूरी कर लिया है। इस रिपोर्ट में विजय कुमार गावित को घोटाले में शामिल होने की बात कही गई है। जांच में कहा गया है कि गावित के आदेश पर ही राज्य सरकार को 3 करोड़ 90 लाख रुपए का नुकसान होने और 14 करोड़ 90 लाख रुपये का अपहार किया गया था। बतादें कि इस समय गावित भाजपा में शामिल हो गए हैं और उनकी बेटी सांसद है तथा वह खुद विधायक हैं। अंदरुनी जानकारी के मुताबित विजयकुमार गावित को मंत्री बनाए जाने की तैयारी भी हो रही थी, लेकिन गायकवाड़ जांच समिति की रिपोर्ट के बाद गावित की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

Related Articles

Back to top button
Close