खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महिलाओं के लिए 33% आरक्षण की मांग को लेकर महिलाओं ने CM को सौपा निवेदन

मुंबई , केशव भूमि नेटवर्क (23 नवंबर) : लोकसभा और विधानसभा मे महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाय इस मांग को लेकर कांग्रेस की महाराष्ट्र  प्रदेश  की महिला अध्यक्ष चारुलता टोकस , प्रदेश की उपाध्यक्ष संगीत धौंडे व अन्य महिलाओं ने CM देवेंद्र फडणवीस को ज्ञापन सौंप कर मांग की .

 काफी सालो से लोकसभा और विधानसभा मे महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाय इसकी मांग हो रही है ,लेकिन यह मांग मांग बनकर रह गयी है . जिसके कारण सांसद में महिला आरक्षण विधेयक लंबित पड़ा हुआ है . जिसकी मांग को लेकर कांग्रेस की महाराष्ट्र प्रदेश की महिला पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को मिलकर एक ज्ञापन सौप कर इस मांग को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की .साथ ही इस ज्ञापन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुचाने का सिफारश भी किया जिसके लिए मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति भी जताई .

पालघर में बेटे की मौत की खबर सुनते ही माँ ने भी तोड़ा दम , सदमा नही कर पाई बर्दाश्त

 ज्ञापन सौपने के बाद कांग्रेस की महिला प्रदेश अध्यक्ष चारुलता टोकस ने कहा की यह महिलाओ का अधिकार है .हर क्षेत्र में महिलाए पुरुषो के साथ काम कर रही है .फिर संसद और विधानसभा में उनके साथ भेदभाव क्यों हो रहा है . इस अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेस की महिला पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थी .

Related Articles

Back to top button
Close