खबरेबिहारराज्य

मोस्टवांटेड को दिल दे बैठी महिला सिपाही , रचाई शादी, नौकरी से धोना पड़ा हाथ

पटना, सनाउल हक़ चंचल-14 जून : भागलपुर  मोस्टवांटेड अपराधी मिठू साह से महिला सिपाही प्रीति कुमारी को प्यार करना और शादी रचाना महंगा पड़ गया। एसएसपी मनोज कुमार ने महिला सिपाही को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। इसके आदेश भी जारी हो गए। मामला सीतामढ़ी का है। 2016 में प्रीति सीतामढ़ी महिला थाने में आर्म्स गार्ड के रूप में तैनात थी। ऐसे हुआ दोनों के बीच प्यार…

जानकारी के मुताबिक, जब प्रीति सीतामढ़ी महिला थाने में पोस्टेड थी, इसी दौरान वे मिठू साह को दिल दे बैठी। दोनों में प्यार हो गया और प्यार शादी में बदल गई। अपराधी और पुलिस दोनों साथ-साथ पति-पत्नी की  तरह रहने लगे। मामला मीडिया में आया तो सीतामढ़ी एसपी ने इसकी जांच कराई।  

जांच रिपोर्ट आने के बाद किया गया निलंबित

एसपी के ओएसडी ने अपनी जांच रिपोर्ट में महिला सिपाही प्रीति के मोस्टवांटेड मिठू साह से संबंध होने की पुष्टि की, जिसके आधार पर उसे निलंबित कर दिया गया। साथ ही उसका तबादला सीतामढ़ी से भागलपुर जिला बल में कर दिया गया। जांच में आया है कि सिपाही प्रीति के कदम से पुलिस की छवि धूमिल हुई है। पुलिस विभाग की कई गोपनीयता भी प्रीति ने मोस्टवांटेड को बताई। 

सीतामढ़ी में सिपाही पर विभागीय कार्रवाई शुरू की गई, जिसमें उसे दोषी पाया गया और सेवा से बर्खास्तगी के खिलाफ स्पष्टीकरण पूछा गया। प्रीति का जवाब संतोषप्रद नहीं रहने के कारण उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। नौ जून को सीतामढ़ी एसपी का बर्खास्तगी आदेश भागलपुर एसएसपी को मिला। इसके बाद भागलपुर एसएसपी ने भी आदेश जारी कर दिया।

यह भी पढ़े : बिहार : पड़ोसी ने 9वीं की छात्रा को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान हो गई मौत.

Related Articles

Back to top button
Close