खबरेबिज़नेस

बाजार में जल्द आयेंगे नर्मदा के पानी से बने कोका-कोला, थम्स-अप, और लिम्का .

नई दिल्ली, 11 जनवरी = दुनिया की जानी-मानी शीतल पेय कंपनी कोका-कोला भारत में अपना एक और प्लांट स्थापित करेगी। मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में कोका-कोला अपना प्लांट लगाएगी, जिसमें कोका-कोला कंपनी के बहुत से उत्पाद जैसे कोका-कोला, स्प्राइट, फैंटा, थम्स-अप, लिम्का का उत्पादन होगा। साथ ही इस इस प्लांट में जूस और जूस-बेस्ड शीतल पेय भी बनेंगे।

कोका-कोला कंपनी की भारतीय शाखा हिन्दुस्थान कोका-कोला बेवरिज लिमिटेड मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में 110 एकड़ में अपना प्लांट स्थापित कर रही है। इस प्लांट के लिए कंपनी 750 करोड़ रुपये निवेश करेगी।

इस प्लांट में कंपनी के कॉर्बोनेटेड ड्रिंक्स जैसे कोका-कोला, थम्स-अप, लिम्का, फैंटा, स्प्राइट बनाए जाएंगे। कंपनी इस प्लांट में जूस और जूस- बेस्ड ड्रिंक्स जैसे मिन्ट मैड, माज़ा भी बनाएगी। इसके अलावा इस प्लांट में कोका-कोला का सोडा एवं मिनरल वॉटर ब्रांड किनले भी बनाया जाएगा। उत्पादन के अलावा यहां वेयरहाउसिंग सुविधा भी होगी। बताते चलें कि कोका-कोला को बड़े पैमाने पर पानी की आवश्यकता होती है| ऐसे में नर्मदा नदी किनारे बसा होशंगाबाद शहर कोका-कोला कंपनी के लिए प्लांट स्थापित करने के लिए उपयुक्त जगह होगी।

Related Articles

Back to top button
Close