Home Sliderखबरेविदेश

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंद 90 दिन और बढ़ी

लाहौर. मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को अब और 90 दिन नजरबंद रखा जाएगा. उनको तीन माह हिरासत में रखने की अवधि आज रात समाप्त हो रही है.

पंजाब सरकार के गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रांत की सरकार ने आज देश के आतंकवाद निरोधी कानून के तहत सईद और उसके चार सहयोगियों की नजरबंदी की अवधि का बढ़ाने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि इस आशय की अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी.

उन्होंने बताया कि सरकार ने सैद्धांतिक तौर पर हाफिज सईद, प्रोफेसर मलिक जफर इकबाल, अब्दुर रहमान अबीद, काजी कासिफ हुसैन और अब्दुल्ला उबैद को नजरबंद किए जाने की अवधि में 90 दिनों के इजाफे का फैसला किया है. सरकार ने 30 जनवरी को सईद और चार अन्य नेताओं को नजरदबंद कर दिया था.

जेयूडी लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन है. लश्कर 2008 के मुंबई हमले सहित कई आतंकवादी घटनाओं के लिए जिम्मेदार है. संयुक्त राष्ट्र ने जून, 2014 में जेयूडी को विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था. पाकिस्तान ने यह कदम पड़ोसी भारत, अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र के सालों के दबाव के बाद उठाया था.

पतंजलि लाखों शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार देगी : रामदेव

अमेरिका ने अप्रैल 2012 में  सईद को मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में रखा, इसकी गिरफ्तारी और सजा के लिए जानकारी देने पर एक करोड़ डॉलर इनाम देने की घोषणा की.

Related Articles

Back to top button
Close