खबरेराज्य

मेघालय में हुए भीषण सड़क हादसे में मारने वाली की संख्या पहुंची 17, 62 लोग घायल.

शिलांग, 26 फरवरी :=मेघालय के पश्चिम खासी हिल्स जिले में रविवार को सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या 17 हो गई, जबकि घायलों की संख्या 62 बताई गई है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि संकटजनक अवस्था वाले मरीजों को राजधानी शिलांग में रेफर किया गया है।

घटना रविवार की सुबह जिला मुख्यालय नांगस्टाएन से लगभग 11 किमी दूर दहख्रन गांव में घटी। सुबह विभिन्न गांवों के लोग एक ट्रक पर सवार होकर लंगलांग गांव में प्रेस बेटेरियन चर्च द्वारा परिचालित सिनोद में रविवारिय प्रार्थना में भाग लेने के लिए जा रहे थे। दहख्रन गांव के पास पुलिस के बेरिकेट से ट्रक टकराकर गहरी खाई में पलट गया। जिसके चलते ट्रक पर सवार लोगों में से 17 की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 62 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। शुरुआत में मरने वालों की संख्या 16 थी, जबकि घायलों की संख्या 50 बताई गई थी।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में जुट गए। ग्रामीणों के अनुसार पुलिस को सूचना दिए जाने के बावजूद मौके पर पुलिस काफी देर से पहुंची। स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर खाई से घायलों को बाहर निकालने में जुट गए। घायलों को बाहर निकालकर उन्हें स्थानीय अस्पतालों में पहुंचाने में जुट गए। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस राहत व बचाव कार्य में जुट गई। सूत्रों ने दावा किया है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।(हि.स.)

आगे भी पढ़े :पत्नी ने गहने बेचकर कराई पति की हत्या !

Related Articles

Back to top button
Close