उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मेट्रो सुरक्षाकर्मियों ने 15 किलो से ज्यादा गुटखा व तम्बाकू किया जब्त

लखनऊ, 08 सितम्बर : लखनऊ में सरपट दौड़ती मेट्रो का मजा लेने पहुंचे हजारों यात्रियों की जेब से मेट्रो सुरक्षाकर्मियों ने 15 किलो से ज्यादा गुटखा व तम्बाकू जब्त किया। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से तैनात सुरक्षाधिकारियों ने बताया कि मेट्रो में नशा करना, नशीली पदार्थ को ले जाना या किसी प्रकार का नशा रखकर यात्रा करना सख्त मना है। इसके लिए मेट्रो के अधिकारियों की ओर से सख्त हिदायत प्राप्त है। 

लखनऊ में मेट्रो संचालन शुरू हो गया है। अभी मात्र 48 घंटे ही बीते है और स्टेशनों के प्रवेश द्वार पर चेकिंग के दौरान 15 किलो से ज्यादा गुटखा व तम्बाकू जब्त किया गया है। आगे से मेट्रो ट्रेनों के भीतर भी चेकिंग शुरू कराई जाएगी और अगर कोई व्यक्ति चेकिंग के दौरान छुपाकर नशा वस्तु अंदर ले जाते हुए पकड़ा जाएगा तो उसके विरुद्ध पांच सौ रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। 

मेट्रो के रोलिंग स्टॉक के निदेशक महेंद्र कुमार सुबह नौ से रात 10 बजे तक विभिन्न स्टेशनों पर अपनी ड्यूटी दे रहे हैं| उनकी नजर मुंह में तंबाकू चबाने वाले से लेकर मेट्रो के सफर का आनन्द लेने वाले हर एक व्यक्ति पर रहती है। इस बीच महेंद्र कुमार स्वयं सभी यात्रियों से उनके अनुभव को पूछते हुए नियम-कानून समझाते हुए मिल रहे हैं| 

Related Articles

Back to top button
Close