Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मोदी और योगी नामक सांडो से किसान परेशान , इन सांडो ने यूपी में मचाया हैं आतंक, इनसे किसानों को कब मिलेगी मुक्ति

केशव भूमि नेटवर्क .01 फ़रवरी (लखनऊ ) : उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद छुट्टे सांडो के आतंक किसान इतना परेशान है कि इनका कोई सुनने वाला नहीं है जिसके कारण यह सांड उनकी फसलो को काफी बड़ा नुकसान पहुंचा रहे है .इन सांडो को अब किसान मोदी और योगी के नाम से पुकारने लगे है .

kbn10 news ,,,20180113_144819yhjk
किसानो के गेंहू के खेत में गेंहू के फसल को नष्ट करते छुट्टे सांडो का झुंड …..

 बता दे की उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद योगी सरकार के कानून व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है . इसका असर भी देखने को मिल रहा है .लेकिन इस सरकार में किसानो के लिए मुशीबत की बात यह है की आज कल उत्तर प्रदेश में छुट्टे सांडो की संख्या में बाढ़ सी आ गई है . इनकी संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. जिसके कारण किसान काफी परेशान है . आप की नजर जिधर जायेगी आप इधर-उधर  इन सांडो के झुण्ड को देख सकते है .जिसे देखकर किसान सहज यह कहने को मजबूर हो जाते है की देखो मोदी और योगी आ गये !! हमारी फसल को नुकसान पहुँचाने के लिए . और यह लाइने उत्तर प्रदेश में बहुत चर्चित हो चुकी है .

kbn10 news ,,,20180113_144819mk
गेंहू के खेत में छुट्टे सांडो के झुंड द्वारा नष्ट किया गया गेंहू का फसल ……

 इन सांडो का आतंक इतना बढ़ गया है की इनके आतंक के कारण किसानो की नींद हराम हो गयी है . यह सांड खुलेआम उनकी फसल को काफी नुकसान पहुँचा रहे है , उनके घर पाले गए जानवरों गायो ,बैलो ,बछड़ो और भैसों को रात में आकर मारते है. जिसके कारण यह सांड उनके जानवरों को कोई नुकसान नही पहुंचाए उन्हें बचाने के लिए किसानों को रातभर आधी नींद सोना पड़ता है.   

kbn10 news ,,,20180113_144819yhjk
गेंहू के खेत में किसानो के गेंहू के फसल को खाते हुए छुट्टे सांडो का झुंड …..

जब इस बारे में हमने कुछ किसानों से बात की तो उनका कहना था कि जब से मोदी और योगी की सरकार आयी है तब से इनकी संख्या में बहुत बढ़ोतरी हो गयी है .लोगो ने बड़ी संख्या में इन सांडो को मैदानी इलाकों में छोड़ दिया है . इनकी संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है . साथ ही इनका आतंक भी बढ़ते जा रहा है. यह सांड़ तीन चार की झुंड में आकार हमारे पाले गए जानवरों  पर रात में हमला कर देते है,और साथ ही हमारी फसलो को भी नष्ट कर रहे है .योगी सरकार से यही प्रार्थना है कि इन सांडो का कोई बंदोबस्त करे इनके लिए कही गौशाला बनाये और इन्हें उसमे रखे ताकि इनके आतंक से हमे छूटकारा मिल सके .

आगे पढ़े : फंदे से लटकाकर बच्चे को बेरहमी से पीटने वाला पिता गिरफ्तार, वीडियो देखरकर कांप जाएगी आपकी रूह !

Related Articles

Back to top button
Close