उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मोदी सरकार के तीन साल की उपलब्धियों को लेकर जश्न की तैयारियां जोरों पर

वाराणसी, 23 मई = मोदी सरकार के तीन वर्ष के कार्य काल की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए यहां भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जिला प्रशासन भी जोर शोर से तैयारी कर रहा है। मंगलवार को जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने विकास भवन सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा भी की। बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन पर भी सुरक्षा और अन्य बिन्दुओं को लेकर चर्चा हुई।

इस दौरान डीएम ने केन्द्र सहित उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अपने दो महिने के कार्यकाल में जनहित एवं जनकल्याण के लिये गये ऐतिहासिक निर्णयों पर आधारित प्रदर्शनी के दौरान अपने-अपने विभागों को आवंटित स्टालों पर भव्य एवं आकर्षक प्रदर्शनी लगाये जाने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। डीएम ने कटिंग मैमोरियल मैदान परिसर में आयोजित विकास प्रदर्शनी में केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, उज्जवला योजना, जन-धन योजना, मुद्रा बैकिंग, गैस पाइप लाइन, स्वच्छ भारत, बुनकरों के विकास हेतु संचालित योजना, नमामि गंगे, हदय योजनाओं को बताने वाली प्रर्दशनी की रूप रेखा पर चर्चा की। साथ ही प्रदेश सरकार के किसानों की किये गये ऋण माफी, गन्ना किसानों का भुगतान, ई-टेण्डरिंग के अलावा गेहूॅ क्रय केन्द्रो के माध्यम से इस बार किये गये रिकार्ड गेहूॅ खरीद एवं पहली बार आलू का घोषित किये गये समर्थन मूल्य आदि की झांकी को लेकर भी बातचीत की।

अब तक प्रदेश सरकार ने 23 लाख 20 हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीदा

उन्होंने बताया कि सूचना विभाग द्वारा 30×60 फीट में आकर्षक पण्डाल बनाकर उसमें पं. दीनदयाल उपाध्याय के जीवन चरित्र पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि 25 मई को प्रदर्शनी का सायंकाल उद्घाटन होगा । 26 मई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ इस विकास प्रदर्शनी का दृश्यावलोकन करेगें। जनसामान्य 25 से 27 मई तक सायं 5 बजे से रात्रि 9-10 बजे तक प्रदर्शनी का अवलोकन कर सकते हैं। बैठक के बाद मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने प्रदर्शनी स्थल का निरीक्षण भी किया।

Related Articles

Back to top button
Close