Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

PM ने बुलाई आंतरिक सुरक्षा पर बैठक , शाम तक हो सकता है अहम निर्णय

नई दिल्ली, 03 मई (हि.स.) । देश में आंतरिक सुरक्षा पर लगातार विफलता के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम को एक अहम बैठक बुलाई है। आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर लगातार चहुंओर आलोचना झेल रही केंद्र सरकार इस बैठक में बड़ा फैसला ले सकती है।
यह बैठक शाम 5 बजे 7 लोक कल्याण मार्ग प्रधानमंत्री आवास पर होगी। सूत्रों के अनुसार इसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत आंतरिक सुरक्षा से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह प्रधानमंत्री को कश्मीर की वर्तमान स्थिति की जानकारी देंगे।

इससे पूर्व बुधवार सुबह से ही जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालात और सुकमा नक्सली हमले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के यहां उच्च स्तरीय बैठक हो रही है।

HIV पॉजिटिव महिला की कोख में पल रहा 26 हफ्ते का भ्रूण, SC ने दिया जांच का आदेश

सूत्रों के अनुसार बैठक में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था और सुकमा हमले तथा सुरक्षा व्यवस्था के चलते अनंतनाग लोकसभा चुनाव रद्द किये जाने पर गंभीर चर्चा होने की संभावना है। इस बैठक में गृह सचिव, सीआरपीएफ महानिदेशक, आईबी के चीफ और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल शामिल है। सरकार अब नक्सलियों को उनके ही इलाके में घुसकर मुंहतोड़ जवाब देने पर विचार कर सकती है। इस बैठक में लिए गए निर्णय को शाम को बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष रखा जायेगा।

उल्लेखनीय है अभी हाल के दिनों में देश की आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान मारे गए थे। वहीं दूसरी तरफ कश्मीर में जारी हालात को लेकर भी सरकार की किरकिरी हो रही है। हाल ही में श्रीनगर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में हुई हिंसा में 8 लोग मारे गए हैं और इसके बाद घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं में भी बढ़ोतरी हुई है। चुनाव आयोग ने कानून व्यवस्था की खराब स्थिति और पर्याप्त सुरक्षा बलों की कमी के मद्देनजर अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव को रद्द कर दिया है। अनंतनाग में 25 मई को उपचुनाव होने थे।

Related Articles

Back to top button
Close