Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेदेशराज्य

उप्र : बुलंदशहर के अनूपशहर में 2 साधुओं की गला रेतकर हत्या, आरोपित गिरफ्तार

बुलंदशहर । अभी महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो संतों और उनके ड्राइवर की हत्या की आग ठंडी भी नहीं हुई थी कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के अनूपशहर क्षेत्र में सोमवार देर रात दो साधुओं की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। मंगलवार को घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को हुई, वे आक्रोशित हो उठे। खासकर महाराष्ट्र की पालघर की घटना से नाराज संत समाज में भी भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए बुलंदशहर के डीएम,एसएसपी और अन्य अधिकारियों से तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर विस्तृत आख्या देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी है।

जिले के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगौना में स्थित शिव मंदिर पर रहने वाले दो साधुओं जगनदास (55) और सेवादास (35) की बीती रात मंदिर परिसर में धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी गयी। आज सुबह ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो दोनों साधुओं के खून से लथपथ पड़े शव देखकर आवाक रहे गए। ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। उन्होंने परिसर के पास से ही आरोपित मुरारी को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। साथ ही मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सीओ अनूपशहर अतुल चौबे और कोतवाल मिथिलेश उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच पुलिस के आला अधिकारी भी आ गए। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

एसएसपी बुलन्दशहर ने बताया कि आरोपित नशेड़ी है। उसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया है। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार का कहना है कि आरोपित युवक से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि भगवान की इच्छा थी। इसलिए उसने साधुओं को मार दिया। यह भी बताया कि तलवार से गर्दन नहीं काटी। साधु का एक डंडा पड़ा था। उसी डंडे से सिर में वार करके हत्या की है। उनका कहना है कि आरोपित अभी नशे में है और नशा उतरने के बाद ही ठीक से पूछताछ की जाएगी।

प्रदेश की इस वारदात ने महाराष्ट्र के पालघर की घटना से नाराज संत समाज का गुस्सा और बढ़ा दिया है। इस वारदात को लेकर प्रदेश और देश की सियासत गरमा गई है। विपक्षी दल योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

पगौना गांव में है शिव मंदिर-
अनूपशहर शिकारपुर मार्ग पर स्थित गांव पगौना में शिव मंदिर है। यहां 10 वर्षों से गरीबदास उर्फ जगन दास निवासी भदेसी आश्रम अलीगढ़ तथा उनका शिष्य शेर सिंह उर्फ सेवादास निवासी गांव कनौरा थाना छतारी बुलंदशहर मंदिर में रहकर देखभाल करते थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close