Home Sliderखबरेविदेश

म्‍यांमार के लापता सैनिक विमान का मलबा समुद्र में मिला, 100 से अधिक लोग थे सवार

यांगून, 08 जून = म्यांमार के सौ से ज्यादा सैनिकों और उनके परिवार के सदस्यों को ले जा रहे लापता सैन्य विमान का मलबा गुरुवार को अंडमान सागर में मिला। यह सैन्य विमान बुधवार को लापता हो गया था । विमान में सौ से अधिक लोग सवार थे।

समाचार एजेंसी एएफपी ने सेना के बयान के हवाले से कहा कि विमान राजधानी यांगून और दक्षिणी शहर मेइक के बीच उड़ रहा था और दिन में करीब डेढ़ बजे विमान का नियंत्रण टावर से उस समय संपर्क टूट गया जब वह दावेई शहर के पश्चिम में करीब 20 किलोमीटर की दूरी पर था।

मायीक में एक पर्यटन अधिकारी नाइंग लिन जाउ ने बताया, ‘अब उन्हें दावेई शहर से 136 समुद्री मील (218 किलोमीटर) दूर लापता विमान के टुकड़े मिले हैं’. साथ ही कहा कि नौसेना समुद्र में अब भी तलाश में जुटी हुई है। वायु सेना के एक सूत्र ने पुष्टि की कि नौसेना के जहाज को समुद्र में विमान के टुकड़े मिले.

कमांडर इन चीफ के कार्यालय ने कहा कि म्यांमार के दक्षिणी तट से विमान का संपर्क अपराह्न् करीब एक बजकर 35 मिनट पर (स्थानीय समयानुसार) टूट गया।

यह विमान चीनी निर्मित मॉडल वाई-8एफ-200 चार इंजिन वाला टबरेप्रॉप था, जिसका इस्तेमाल म्यांमार की सेना आम तौर पर सामान ढोने के लिए करती है.

Related Articles

Back to top button
Close