खबरेस्पोर्ट्स

टोकियो ओलम्पिक 2020 में मिली सीवान के चार खिलाड़ी को जगह .

सीवान, 19 जनवरी = जापान की राजधानी टोकियो में 2020 में आयोजित होने वाले ओलम्पिक में भारत की ओर से एथलेटिक्स स्पर्धा की तैयारी के लिए टैलेन्ट सर्च के माध्यम से होनहार तथा योग्य एथलिटो की राष्ट्रीय स्तर पर खोज कर रहें गेल इंडिया व एनवाईसीएस सीवान के हिमेश्वर खेल विकास केन्द्र की रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स क्लब के चार खिलाड़ियों का चयन किया है ।

सीवान की ये चयनित खिलाड़ी रांची में जोनल स्तर आयोजित हो रही प्रतियोगिता में शामिल होंगे । हिमेश्वर खेल विकास केन्द्र लक्षमीपुर के निदेशक संजय पाठक ने बताया कि रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स क्लब के अन्तिम कुमारी ,काजल कुमारी ,रौशन सिंह तथा पप्पू यादव का चयन सीवान केन्द्र के 31 सदस्यीय दल मे बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया गया है ।

विदित हो की दिसम्बर 2016 मे सीवान के राजेंद्र स्टेडियम में सीवान, छपरा, गोपालगंज व बेतिया के 1500 प्रतिभागियों ने भाग लिया था ,जिसमें से 31 प्रतिभागियों का चयन जोनल प्रतियोगिता के लिए पटना से आये गेल कंपनी के चयनकर्ताओं ने किया । चयनित प्रतिभागी रांची मे 29 से 31 जनवरी 2017 तक आयोजित जोनल प्रतियोगिता में भाग लेंगे। रांची मे चयनित प्रतिभागी 2 फरवरी से 10 फरवरी 2017 तक आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण सह चयन शिविर में दिल्ली में शामिल होंगे जहां अंतिम रूप में चयनित होकर ओलम्पिक 2020 के लिए गेल इंडिया तथा भारत सरकार द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे जिनका सारा खर्च भारत सरकार तथा गेल इंडिया करेगी ।

रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स क्लब के कोच संजय पाठक ने बताया की इनके चयन की जानकारी एनवाईसीएस के जिला संयोजक रविरंजन श्रीवास्तव द्वारा दी गई । इन चारों एथलिटों की जोनल प्रतियोगिता में चुने जाने इण्डो-गल्फ सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के सचिव सरवर जमाल ,पत्रकार नवीन सिंह परमार, ईश्टदेव तिवारी ,अरुण गुप्ता काशीनाथ मिश्रा ,विजय पांडे ,मुनिब अन्सारी साहित कई लोगों ने शुभकामनायें दी हैं।

Related Articles

Back to top button
Close