उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

यूपीटीयू में गोरखपुर के शुभम ने किया टॉप

गोरखपुर, 30 मई = गोरखपुर के शुभम पाठक ने एमबीए प्रवेश परीक्षा टॉप कर नई इबारत लिख दी है। बिजनेस में पिता का हाथ बंटाने वाले शुभम ने पढ़ाई को कभी बोझ नहीं समझा। शांत मन और अनवरत अभ्यास ने उसे यह सफलता दिलाई है। अब घर-परिवार की खुशियां दूनी हो गयी हैं।

बता दें कि बिज़नेस मैनेजमेंट से स्नातक करने वाले शुभम अक्सर पिता को बिजनेस में अकेला देखते थे। फिर व्यवसाय में हाथ बंटाने का निर्णय लिया। इसी दौरान शुभम ने एमबीए करने का निर्णय लिया। यूपीटीयू का फॉर्म भर दिया। सोमवार को जब रिजल्ट आया तो शुभम के साथ घर-परिवार की खुशियां दूनी हो गईं थीं। वजह, शुभम ने टॉप किया था।

शुभम के अभिभावक, उन अभिभावकों के लिए भी नजीर हैं जो यह सोचते हैं कि बच्चों पर परीक्षा और करियर का दबाव डालने से उनका भविष्य संवर जाएगा। लेकिन यह पूरी तरह सच नहीं है, शुभम ने अपनी लगन और अनवरत अभ्यास से मिलने वाले परिणाम से साबित कर दिया है।

बारहवीं रिजल्ट :  89. 50% लाकर लड़कियों ने मारी बाजी

शुभम गोरखपुर शहर में सिंघड़िया स्थित गोरक्षनगर के रहने वाले हैं। पिता राकेश पाठक का लोहे का व्यवसाय है।

शुभम की मानें तो वर्ष 2007 में उन्होंने महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की। इसके बाद पिता के व्यवसाय में हाथ बंटाने के साथ बैंकिंग की तैयारी में जुट गए। ग्रेजुएशन करने के लिए दूरस्थ शिक्षा का सहारा लिया। सिक्किम मनिपाल यूनिवर्सिटी से वर्ष 2010 में बीबीए किया। ग्रेजुएशन के सात साल बाद एमबीए करने की सोची। यूपीटीयू के प्रवेश परीक्षा में भी बैठे। अब परिणाम सबके सामने है।

Related Articles

Back to top button
Close