Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

योगी आदित्यनाथ के पिता को भी बेटे पर है भरोसा, बोले-यूपी को बनाएंगे उत्तम प्रदेश.

लखनऊ, 19 मार्च :=  उत्तर प्रदेश की सियासत में ‘योगी’ युग की शुरुआत होने के बाद राजधानी लखनऊ से लेकर पूर्वांचल सहित पूरे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। वहीं इसी तरह का माहौल योगी आदित्यनाथ के गांव उत्तराखण्ड के पौड़ी जिले के पंचूर गांव में है। सियासी चकाचौंध से दूर रहने वाले इस परिवार को जहां लगातार बधाईयां मिल रही हैं वहीं उन्हें भी योगी आदित्यनाथ से बेहद उम्मीद हैं। 

योगी आदित्यनाथ के जैविक पिता आनन्द सिंह बिष्ट ने फोन पर बताया कि योगी बचपन से ही प्रतिभाशाली थे और पढ़ाई में होशियार थे। वर्ष 1993 में उन्होंने जनता की सेवा करने की ठान ली और गोरखपुर चले गए। आनन्द सिंह ने कहा कि शुरू में हमें लगा कि वह वहां नौकरी करने गए है। उन्होंने कहा कि आज उन्हें अपने बेटे पर गर्व है। आज उन्होंने क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया है।
योगी पर साम्प्रदायिकता फैलाने के आरोप लगने पर आनन्द सिंह कहते हैं कि मुंह से बोलने से कड़वाहट फैलती है, लेकिन अब वह सबको साथ लेकर चलेंगे। मैने उन्हें समझाया है कि आप भविष्य में किसी ऊंचे पद पर जाएंगे इसलिए लोगों के साथ समभाव रखें। आनन्द सिंह ने कहा कि योगी ने कल ही डीजीपी को बोल दिया है कि गुण्डागर्दी कतई बर्दाश्त नहीं होगी। अब गुण्डे वहां से भागने लगे हैं। मुझे उम्मीद है कि अब उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनेगा।

वहीं योगी आदित्यनाथ के बड़े भाई मनेन्द्र मोहन बिष्ट ने बताया कि वह योगी से दो साल बड़े हैं। जब योगी सन्त बने थे तो उन्होंने किसी को नहीं बताया था। उनको 6 महीने बाद पता चला था कि योगी महन्त बन गए हैं। खास बात है कि मनेन्द्र अपने छोटे भाई योगी आदित्यनाथ को महाराज कहकर ही बुलाते हैं। इसके पीछे योगी का सन्यासी होना है। 

Related Articles

Back to top button
Close