उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

रफ्तार का कहर : हाईटेंशन पोल से टकराने पर बस में लगी आग, 4 की मौत !

हमीरपुर/बांदा, 20 मई = यूपी के हमीरपुर और बांदा जिले की सीमा में जसपुरा थाना क्षेत्र में हमीरपुर डिपो की रोडवेज बस हाईटेंशन लाइन के पोल से टकराने के बाद आग का गोला बन गयी, जिसमें छह लोग जिन्दा जल गये। वहीं दो दर्जन से ज्यादा लोग झुलस गये हैं। सूबे के सीएम योगी आदित्नाथ के बांदा जनपद पहुंचने से पहले हुए बीभत्स हादसे से हमीरपुर परिवहन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

12005dli-img-20170520-wa0015 (1)हमीरपुर डिपो की बस (क्रमांक यूपी.91टी -0076) शनिवार को बांदा से हमीरपुर आ रही थी। बस में 40 से ज्यादा सवारियां बैठी थी। विन्दाप्रसाद बस ड्राइव कर रहा था। जैसे ही बस जसपुरा थाना क्षेत्र में बंधी के पास पुलिया के निकट पहुंची तो यह स्टेयरिंग फेल हो गयी। बताते हैं कि तेज रफ्तार बस रोड किनारे खड्ड में लगे 11000 लाइन के पोल से टकराकर गहरी खायी में पलट गयी। बस में हाईटेंशन लाइन और पोल गिर पड़े, जिससे हाईटेंशन करंट से बस आग का गोला बन गयी। ड्राइवर व कंडेक्टर हादसे में बच गये है।

बताया जाता है कि बस के धू-धू कर जलने से आसपास के ग्रामों के लोगों में आक्रोश गहरा गया। पुलिस भी कुछ नहीं कर सकी। हादसे की खबर पाते ही हमीरपुर डिपो के प्रभारी एआरएम भूप सिंह स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच गये हैं। हादसे का मंजर देख द्रवित है। एआरएम के साथ मौके पर मौजूद रोडवेज कर्मचारी संघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष तारिक ने बताया कि अभी तक चार यात्रियों के मरने की सूचना है। उनका कहना है कि मृतकों के शव पूरी तरह से जल चुके हैं। हादसे में बड़ी संख्या में झुलसे यात्रियों को इलाज के लिए बांदा भेजा गया है।
पलक झपकते ही आयी मौत

यह भी पढ़े : मथुरा डकैती और हत्याकांड : पुलिस को मिली कामयाबी, डकैती व हत्या के 6 आरोपी गिरफ्तार

बताते हैं कि इस हादसे में छह लोगों की मौत हुई है, जिनमें चार लोगों की पहचान जले पैरों से की गयी। एक महिला भी हादसे में पूरी तरह जल गई। वहीं बस के अंदर भी कुछ लोगों के जलने की खबर है।

रफ्तार की वजह से फेल हुयी स्टेयरिंग

रोडवेज कर्मचारी संघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष तारिक का कहना है कि बस की स्टेयरिंग फेल होने के कारण यह हादसा हुआ है। उनका कहना है कि परिचालक अजय कुमार से बात हुई थी मगर उसके बाद फोन बंद हो गया। चालक और परिचालक गायब है।

Related Articles

Back to top button
Close