खबरेबिहारराज्य

राजनीति में नहीं होनी चाहिए धर्म की बात: सिंधिया

पटना/न्यूज़ डेस्क

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने धर्म की राजनीति को लेकर BJP पर निशाना साधते हुए हुए कहा कि राजनीति में धर्म की बातचीत नही होना चाहिए जबकि BJP हिन्दू धर्म की बात करती है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाये जाने के बाद पहली बार यहां आए सिंधिया ने पत्रकारों से बातचीत में यह बाते कहीं। उन्होंने कहा कि वे हमेशा धार्मिक संस्थान में राजनीति की बात नहीं करते और न ही कभी राजनीति में धर्म की चर्चा करते हैं। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे हमेशा हिन्दू धर्म की बात करती है और इसे वे अपनी बपौती समझते हैं जबकि भारतीय संस्कृति अलग हैं वे इसे भूल जाते हैं।

पत्रकारों द्वारा राम मंदिर के मुद्दे पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होने कोई भी जवाब नहीं दिया। उन्होंने कांग्रेस में गुटबाजी होने से भी इंकार करते हुए कहा कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता एकजुट है, इससे दूसरे खेमे में हलचल पैदा हो गई है। उन्होंने प्रदेश में होने वाली आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि 30 प्रतिशत कांग्रेस पार्टी नए चेहरे को चुनाव में प्रत्याशी बनायेगी और तीन माह पहले इसका विजन पेश करेगी।

Related Articles

Back to top button
Close