खबरेस्पोर्ट्स

रेड्डी के हार के साथ जापान ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

नई दिल्ली, 23 सितंबर (हि.स.)। प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी के हार के साथ ही जापान ओपन बैडमिंटन सुपर सीरीज़ में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। शनिवार को मिश्रित युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रणव-सिक्की की जोड़ी को जापान के टकुरो होकी और सायाक हिरोटा की जोड़ी ने एक घंटे तक चले मुकाबले में 14-21,21-15, 21-19 से मात दी। 

वर्ष की शुरुआत में सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन का खिताब जीतने वाली प्रणव-सिक्की की जोड़ी ने पहला गेम जीतकर सेमीफाइनल में अच्छा शुरुआत की। हालांकि, वे उसी लय को बरकरार रखने में नाकाम रहे और अगले दोनों गेम हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गये। इससे पहले प्रणव और सिक्की ने क्वार्टर फाइनल में कोरिया के सियो सियूंग-जी और किम हा ना की जोड़ी को 21-18, 9-21, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी थी। 

जापान ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली प्रणव और सिक्की की जोड़ी भारत की आखिरी उम्मीद थी। क्योंकि ओलंपिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और साइना नेहवाल टूर्नामेंट के दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गई थीं। जबकि किदांबी श्रीकांत और एच.एस. प्रणय क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गये थे। दूसरी ओर पारूपल्ली कश्यप मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने में नाकाम रहे थे। 

Related Articles

Back to top button
Close