Home Sliderदेशनई दिल्ली

रेलवे टेंडर मामले में सीबीआई के समक्ष पेश होने लालू, दिल्ली पहुंचे

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर (हि.स.)। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव आखिरकार रेलवे टेंडर घोटाले में सीबीआई के समक्ष पेश होने आज दिल्ली पहुंच गए है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने पूछताछ के लिए लालू प्रसाद यादव को पेश होने के लिए 05 अक्टूबर (गुरुवार) को दिल्ली तलब किया था। वहीं सीबीआई लालू के पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से छह अक्टूबर (शुक्रवार) को पूछताछ करेगी। इससे पहले लालू प्रसाद को मंगलवार को ही सीबीआई दफ्तर में पेश होना था लेकिन लालू यादव ने कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी, जिसे सीबीआई ने मंजूर कर गुरुवार को तलब किया था।

इससे पहले पिछले 26-27 सितम्बर को लालू के वकील ने व्यस्तताओं का हवाला देकर जांच एजेंसी से मोहलत मांगी थी। अब तक दोनों लालू-तेजस्वी के नाम से सीबीआई पूछताछ के लिए तीन दफे समन जारी कर चुकी है।

गौरतलब है कि सीबीआई ने रेलवे से जुड़े आईआरसीटीसी होटल टेंडर घोटाले मामले में समन जारी किया है वो रेलवे के ठेके से जुड़ा है। जानकारी के मुताबिक लालू के कार्यकाल में रेलवे के ठेके में अनियमितता का मामला सामने आया था। मामला टेंडर से लेकर होटलों के आवंटन तक से जुड़ा है।

Related Articles

Back to top button
Close