Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

फर्ग्यूसन ने खिलाड़ियों को रोबोट की तरह बना दिया था : पैट्रिस एवरा

मैनचेस्टर। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व डिफेंडर पैट्रिस एवरा ने अपने खेल करियर को याद करते हुए कहा कि तत्कालीन प्रबंधक एलेक्स फर्ग्यूसन ने खिलाड़ियों को रोबोट की तरह बना दिया था।

फर्ग्यूसन ने दो दशकों से अधिक समय तक मैनचेस्टर यूनाइटेड को प्रबंधित किया, उनके नेतृत्व में क्लब ने 38 खिताब जीते थे। एवरा ने यह भी कहा कि फर्ग्यूसन के नेतृत्व में जीतना और अच्छा करना क्लब के लिए एक सामान्य बात हो गई थी।

क्लब की आधिकारिक वेबसाइट ने एवरा के हवाले से कहा, “मैं एक बच्चे की तरह था। मुझे याद है कि मैं मिकेल सिल्वेस्ट्रे के घर में था और हम एक मैच देख रहे थे – मुझे लगता है कि यह चेल्सी था और जब वे हार गए, तो हम चैंपियन थे। मैंने चारों ओर कूदना शुरू कर दिया और मिकेल मुझे देखकर सोच रही थी कि वह क्या कर रहा है?”

उन्होने कहा, ” ईमानदारी से कहूं तो जब आप तीसरा, चौथा और पांचवां खिताब जीतते हैं तो आप जश्न मनाते हैं लेकिन पहली बार मिली जीत की तरह नहीं। फर्ग्यूसन ने हम सभी को एक रोबोट की तरह बना दिया था। मुझे नहीं लगता कि मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेल रहा था। जब हम मैच जीतते थे और उस जीत में मेरा प्रदर्शन अच्छा होता था तो मैं खुश नहीं होता था, क्योंकि मेरे लिए, यह सब कुछ एक सामान्य प्रक्रिया की तरह था।”

एवरा ने 2019 सें संन्यास ले लिया था। उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम फ्रांस के लिए 81 मैच खेला और दक्षिण अफ्रीका में 2010 विश्व कप में भी टीम की कप्तानी की थी। उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड लिए लगभग 300 मैच खेले। एवरा ने मैनचेस्टर यूनाइटेड में अपने आठ वर्षों के दौरान पांच लीग खिताब और चैंपियंस लीग का खिताब जीता। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close