उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

रोडवेज अब नहीं चलाएगा स्लीपर बसें

लखनऊ, 18 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) 36 बर्थ वाली स्लीपर बस सेवा को अब नहीं शुरू करेगा। इस प्रस्ताव को शासन से मंजूरी नहीं मिली। ऐसे में यात्रियों को ट्रेन की तर्ज पर रोडवेज बसों में स्लीपर सेवा में सफर करना मात्र सपना बनकर रह जायेगा।

रोडवेज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिसम्बर 2016 में परिवहन निगम के बस बेड़े में दो दर्जन स्लीपर बसों को जोड़ने का खाका तैयार हुआ। निगम मुख्यालय ने प्रस्ताव बनाकर टेंडर जारी कर दिया। जनवरी में बोर्ड की बैठक भी हो गई। बैठक की रिपोर्ट की फाइल जब शासन को भेजी गई तो बिना मंजूरी वापस लौट आई। उन्होंने बताया कि पहले प्रस्ताव तैयार कराया गया। फिर बोर्ड बैठक में मंजूरी ली गई। इसके बाद टेंडर प्रक्रिया के तहत निजी बस ऑपरेटरों को ऑफर दिया गया। कई ऑपरेटरों ने बस अनुबंध करने की मंशा जताई। इन सब की रिपोर्ट जब शासन भेजी गई तो वहां प्रस्ताव को रद्द कर दिया गया।

पुलिस के दम पर लग रही अवैध दुकानें, हो रही वसूली

परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) एचएस गावा ने मंगलवार को कहा कि स्लीपर बस योजना के प्रस्ताव पर शासन ने मंजूरी देने से इंकार कर दिया है। इसलिए अब स्लीपर बस सेवा नहीं शुरू होगी। गौरतलब है कि पूर्व में लखनऊ से आगरा के बीच स्लीपर बस योजना शुरू की गई थी। रात्रिकालीन सेवा होने के कारण यात्रियों की संख्या काफी कम रही और ट्रेन की तुलना में किराया भी अधिक रहा। इसी वजह से यह योजना फेल हो गई।

Related Articles

Back to top button
Close