उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

लखनऊ-झांसी इंटरसिटी सहित 28 ट्रेनें रविवार को ​रद्द,कई के बदले मार्ग

लखनऊ,02 नवम्बर (हि.स.)। रेलवे प्रशासन ने लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते रविवार को लखनऊ-झांसी इंटरसिटी, आगरा इंटरसिटी समेत 28 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। वहीं, कानपुर जाने वाली उत्सर्ग व वरूणा एक्सप्रेस को लखनऊ तक ही चलाया जाएगा। इसके साथ ही कई ट्रेन अपने बदले रूट से चलेंगी।

लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरूवार को बताया कि लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते पांच नवम्बर को लखनऊ-झांसी इंटरसिटी, आगरा इंटरसिटी समेत 28 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। वहीं, कानपुर जाने वाली उत्सर्ग व वरूणा एक्सप्रेस को लखनऊ तक ही चलाया जाएगा। इसके साथ ही कई ट्रेन अपने बदले रूट से चलेंगी। उन्होंने बताया कि रेल संरक्षा को बेहतर करने के लिए उत्तर रेलवे ने पांच नवम्बर को अजगैन स्टेशन पर बड़ा ब्लॉक लिया है। इसलिए अधिकतर मेमू ट्रेनों को निरस्त किया है, क्योंकि रविवार होने की वजह से ट्रेनों में दैनिक यात्रियों की संख्या बहुत कम होती है। इसके बाद भी सैकड़ों यात्रियों को ट्रेनें निरस्त होने से मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा। 

अधिकारी ने बताया कि रेलवे ने आठ एक्सप्रेस, दो पैसेंजर और 18 मेमू ट्रेनें निरस्त की हैं। इसके अलावा रविवार को जबलपुर से लखनऊ आने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस और 12522 एर्नाकुलम-बरौनी राप्तीसागर एक्सप्रेस उन्नाव-बालामऊ-आलमनगर होकर लखनऊ आएगी। मुंबई-लखनऊ पुष्पक एक्सप्रेस को बीच रास्ते में 50 मिनट, कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस 30 मिनट, गोरखपुर-त्रिवेंद्रम राप्ती सागर एक्सप्रेस और बरौनी-ग्वालियर मेल 50 मिनट रोक कर चलाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close