उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अखिलेश ने ‘स्वच्छ उ.प्र.-स्वस्थ उ.प्र.’ पर कसा तंज

लखनऊ, 19 अगस्त : समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश में ‘स्वच्छ उत्तर प्रदेश-स्वस्थ उत्तर प्रदेश’ को लेकर तंज कसा है। उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘खोखले वादों और हलकी बयानबाजी से कब तक जनता को बहलाएंगे, ऐसे बनेगा “स्वच्छ यूपी-स्वस्थ्य यूपी“ ?

अखिलेश का यह ट्वीट तब आया है, जब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा 17 से 25 अगस्त तक ‘स्वच्छ उत्तर प्रदेश-स्वस्थ उत्तर प्रदेश’ अभियान चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को इसके दूसरे चरण का गोरखपुर में शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने झाडू़ लगाकर लोगों को स्वच्छता का पाठ भी पढ़ाया। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग स्वच्छ अभियान से जुड़ें। गन्दगी को दूर करके ही बीमारी से बचा जा सकता है। गन्दगी दूर होगी तो इंसेफेलाइटिस भी खत्म हो जाएगा।

वाराणसी : दीवारों पर लगा PM मोदी के गुमशुदगी का पोस्टर, भाजपा भड़की

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’ अभियान की सराहना करते हुए कहा कि असल में यह अभियान सिर्फ स्वच्छता अभियान की परिकल्पना नहीं है। बल्कि आजादी के बाद राजनीतिक दलों के भ्रष्ट कारनामों से फैले प्रदूषण और गन्दगी से भी भारत को मुक्त करने की परिकल्पना को साकार करना है। 

Related Articles

Back to top button
Close