उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

शराब की दुकान का विरोध कर रही महिलाओं को पूर्व प्रधान ने पीटा, गिरफ्तार

Uttar Pradesh.वाराणसी, 10 अप्रैल = फूलपुर थानाक्षेत्र के मंगारी गांव में सोमवार को खुली शराब की दुकान का विरोध कर रही महिलाओं को पूर्व ग्राम प्रधान ने पीट दिया। इससे गांव में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त हो गया। महिलाओ के साथ उनके परिजनों ने भी धरना देकर जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम पिंडरा अविनाश और क्षेत्रीय पुलिस ने आक्रोशित महिलाओं को समझा बुझाकर शांत कराया। इसके बाद पुलिस ने पूर्व प्रधान को गिरफ्तार भी कर लिया।

मंगारी बाजार स्थित देशी, अंग्रेजी और बीयर की तीनों दुकानों को बस्ती के बीच में बीते रविवार को खोल दिया गया। आज सुबह इसकी जानकारी होने पर गांव की महिलाएं लामबंद होकर ठेके के पास पहुंची और इसको बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगी। यह देख वहां गांव के पूर्व प्रधान प्रमोद पांडेय पहुंचे तो महिलाओं ने उनसे दुकान बंद करवाने को कहा। प्रमोद पांडेय ने शराब का ठेका खुलवाने के लिए अपना मकान किराये पर दिया है। प्रमोद ने दुकान बंद करवाने से साफ मना कर दिया तो महिलाओं ने नोकझोक करना शुरू कर दिया।

इसके बाद पूर्व प्रधान ने अपना आपा खो दिया और महिलाओं की पिटाई करनी शुरु कर दी। तब तक इसकी सूचना गांव में फैल गयी तो महिलाओं के परिजनो के साथ ग्रामीण भी वहां बड़ी संख्या में पहुंच गये। इसके बाद महिलाएं पूर्व प्रधान के गिरफ्तारी की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन करने लगी। सूचना मिलते ही मौके पर फूलपुर पुलिस और एसडीएम पहुंचे।

विश्व होम्योपैथी दिवस पर निकाली जन जागरुकता रैली

पहले पुलिस ने महिलाओ को समझाने की कोशिश की लेकिन महिलाएं पूर्व प्रधान के खिलाफ कार्यवाही की मांग पर डटी रही। पुलिस ने जब पूर्व प्रधान को गिरफ्तार कर लिया तो आक्रोशित महिलाएं शांत हुई। एसडीएम ने महिलाओं को आश्वस्त किया कि किसी भी हाल में मदिरा की दुकान बस्ती के बीच में नही खुलेगी। तक जाकर महिलाएं अपने घरों को लौटी

Related Articles

Back to top button
Close