Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

शर्म करो राजनीति की दुकान चलाने वालों, कम से कम ‘गांधी’ को तो बख्श देते

पटना, सनाउल हक़ चंचल, स्टेट हेड

मूर्तियों को तोड़े जाने का सिलसिला चल निकला है. त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़ने से शुरु हुआ बवाल कब खत्म होगा, कोई नहीं जानता है. देश का गृह मंत्रालय एडवायजरी जारी कर चुका है बावजूद इसके देश में मूर्तियां तोड़ने का सिलसिला खत्म होता नजर नहीं आ रहा है. अब उपद्रवियों ने बापू की मूर्ति भी तोड़ डाली.

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के अलग अलग हिस्सों में तोड़ी गई मूर्तियों पर खुलेआम नाराजगी जताई थी बावजूद इसके कभी लेनिन तो कभी श्यामा प्रसाद मुखर्जी तो कभी पेरियार की मूर्तियां तोड़े जाने का जो सिलसिला शुरु हुआ वो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब राजनीति के सौदागरों ने महात्मा गांधी को भी नहीं बख्शा.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पढिये, क्यों हैं ये समाज की सबसे प्रेरणादायक मां

केरल के कन्नूर जिले में कुछ देश विरोधी तत्वों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया औऱ बापू की प्रतिमा पर लगा चश्मा तोड़ दिया. गौरतलब है कि इन घटनाओं के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरी नाराजगी जताते हुए ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी. जिसके बाद हरकत में आए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवायजरी जारी की थी और ऐसी घटनाओं पर तुरंत लगाम लगाने की बात कही थी. केरल की घटना ने साबित कर दिया है कि राजनीति चमकाने वाले नेता अपनी दुकान चलाने के लिए बापू को भी नहीं बख्शने वाले हैं.

Related Articles

Back to top button
Close