खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

शिवाजीनगर में बिजली कटने के विरोध में सड़क जाम व बसों में तोड़फोड़

मुंबई, 14 मई = मुंबई उपनगर के शिवाजीनगर में बिजली की चल रही लुकाछिपी से वहां नागरिकों में आक्रोश व्याप्त है। स्थानीय समाजसेवी मुरगेश स्वामी के अनुसार शिवाजीनगर में प्रतिदिन 6 से 8 घंटे बिजली की अघोषित कटौती की जाती है। इसके विरोध में शिवाजीनगर के रहिवासियों ने सड़क जाम करके जहां आंदोलन किया, वहीं पर बसों में भी तोड़फोड़ किया।

शिवाजीनगर में बिजली की चोरी बड़े पैमाने पर होती है, इसी चोरी की वजह से यहां बिजली की अघोषित कटौती होती है।कभी कभार तो पूरी की पूरी रात बिजली गायब रहती है। ऐसी स्थिति में जाहिर है कि लोगों में आक्रोश पैदा होगा। बताया जाता है कि रहिवासियों ने घाटकोपर-मानखुर्द लिंक रोड को जाम करके आंदोलन किया और बसों में तोड़फोड़ की, इस पर शिवाजीनगर पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया। बावजूद लोग वहां से हटने को तैयार नहीं थे। इसके बाद रिलायंस एनर्जी के अधिकारियों को बुलाया गया और उनके आश्वासन के बाद आंदोलन को खत्म किया गया।

राष्ट्रपति चुनाव : मुखर्जी हैं नीतीश कुमार की पहली पसंद

इसी क्रम में स्थानीय समाजसेवी मुरगेश स्वामी ने बताया कि इस संदर्भ में उन्होंने रिलायंस एनर्जी के प्रभारी अधिकारी पालन्डे से बात की थी तो उन्होंने कहा कि ऊपर से आदेश है कि शिवाजीनगर में बिजली कटौती की जाए, इसलिये कटौती की जा रही है। शिवाजीनगर में बिजली का ज्यादा प्रयोग किया जाता है। इसलिए कटौती आदेश ऊपर से जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close