उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

सहारनपुर में प्रशासन ने इंटरनेट और मैसेज सेवा पर लगाया प्रतिबंध

लखनऊ, 25 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के अतिसवेंदनशील शहर माना जाने वाला सहारनपुर में एडीजी आदित्य मिश्रा डेरा डाले हुए है। तो वहीं जिला प्रशासन ने गुरुवार को इंटरनेट और मैसेज सेवा कुछ दिनों के लिए प्रतिबंध लगाने के आदेश मोबाइल प्रदाता कंपनियों को दिए हैं। इससे पहले शासन ने कमिश्नर, डीएम, डीआईजी और एसएसपी समेत कई अधिकारियों को पद से हटा दिया है और भारी फोर्स को जनपद में तैनात किया है।

बताते चलें कि सहारनपुर के शब्बीरपुर में मंगलवार को बसपा प्रमुख मायावती के कार्यक्रम के बाद बड़ागांव क्षेत्र में बवाल बढ़ गया। भड़की हिंसा में कई गांव चपेट में आ गए। आरोप यह है कि दलित समुदाय के लोगों ने ठाकुरों के घर पर आगजनी की। यही नहीं महिलाओं के साथ छेड़छाड़ भी की गई। हिंसा भड़कने से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी को तलब कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया।

इस मामले में प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि सचिव (गृह) मणि प्रसाद मिश्र, एडीजी (कानून व्यवस्था) आदित्य मिश्र, आइजी एसटीएफ अमिताभ यश, डीआइजी सुरक्षा विजय भूषण हालात को नियंत्रित करने में लगे हैं।

जिला प्रशासन ने गुरुवार को सहारानपुर व आसपास जिलों के इंटरनेट सेवा और मैसेज पर कुछ दिनों के लिए बन्द करने का निर्देश दिया है। तो वहीं पश्चिमी यूपी में जातीय रैलियों, आंदोलन, धरना-प्रदर्शन पर रोक लगाई है। कहा गया है कि जिला प्रशासन के आदेश आने के बाद ही पुनः जिले में इंटरनेट व मैसेज की सुविधा को चालू किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close