Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

तमिलनाडु के किसानों ने जंतर-मंतर पर साड़ी पहन किया प्रदर्शन !

नई दिल्ली 14 अप्रैल= जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन रोज नया रुप लेकर सामने आ रहा है| इसी क्रम में शुक्रवार को सूखे की मार झेल रहे तमिलनाडु किसानों ने साड़ी पहनकर प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि तमिलनाडु से आये ये किसान पिछले एक महीने से ज्यादा समय से अपनी मांगों के समर्थन में यहां जमे हुए हैं।

इसके पहले बीते सोमवार को तमिलनाडु के किसानों का धरना-प्रदर्शन जंतर-मंतर से साउथ ब्लॉक तक पहुंच गया था। धरना दे रहे किसानों के प्रतिनिधिमंडल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलवाने के लिए पीएमओ लाया गया था। लेकिन पीएम से न मिल सकने के कारण नाराज किसानों ने बीच सड़क पर कपड़े उतारकर प्रदर्शन शुरु कर दिया था ।

डॉ. अंबेडकर की जयंती पर राष्ट्रपति और PM सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

सरकार और प्रशासन का ध्यान अपनी बदहाली की ओर खींचने के लिए गले में खोपड़ी पहनने से लेकर सड़क पर सांभर-चावल और मरे हुए सांप-चूहे खाने तक, इन किसानों ने कई सांकेतिक तरीकों का सहारा लिया है। सूखे के कारण उनकी फसल मारी गई है। इन किसानों की मांग है कि सरकार उनके लिए सूखा राहत पैकेज जारी करे।

प्रदर्शनकारी किसानों का नेतृत्व कर रहे अय्याकन्नू ने कहा कि हमारी मांग है कि राष्ट्रीय बैंकों के उनके कर्ज माफ करने के साथ उनकी फसलों की उचित कीमत दिलाने का इंतजाम किया जाए। इसके अलावा राज्य में पानी की किल्लत को दूर करने के ठोस उपाय किए जाएं।

Related Articles

Back to top button
Close