Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सिद्धु के जनरल बाजवा के गले मिलने पर हो रही हैं देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

नई दिल्ली (20 अगस्त): इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नवजोत सिंह सिद्धु के शामिल होने, पाकिस्तान के जनरल बाजवा के गले मिलने और उन्हें झप्पी देने पर जारी विवाद फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। भारी तादाद में लोग इसका विरोध कर रहे हैं। आलम ये है कि नवजोत सिंह सिद्धु के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग होने लगी है। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सिख सदस्य सरदार परविंदर सिंह ने सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कराने की मांग की है। अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परमिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से नवजोत सिंह सिद्धू पर FIR करने और सरदारों की संस्था से सिद्धू का बहिष्कार करने की बात कही है। इसके लिए उन्होंने पत्र भी लिखा है।

इससे पहले पाकिस्तान से लौटते वक्त वाघा अटारी बॉर्डर पर सिद्धू ने पीओक के तथाकथित राष्ट्रपति के साथ बैठने से पैदा हुए विवाद पर कहा, ‘अगर आपको कहीं मेहमान के रूप में आमंत्रित किया जाए, तो आप वहीं बैठेंगे जहां आपके लिए सीट की व्यवस्था की गई हो। मैं शपथ ग्रहण समारोह में कहीं और बैठा था, लेकिन उन्होंने मुझे वहां बैठने के लिए कहा।

आपको बता दें कि जनरल बाजवा से नवजोत सिंह सिद्धू की झप्पी और पीओक के तथाकथित राष्ट्रपति के पास बैठने का कैप्टन अनरिंदर सिंह ने भी विरोध किया। इससे पहले बीजेपी ने राहुल गांधी से सिद्धू को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की थी।

इमरान खान के शपथ समारोह में पहुंचकर सिद्धू विवादों में आ गए हैं। पाकिस्तान की दौरा कर स्वदेश लौटते वक्त वाघा अटारी बॉर्डर पर उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा। बता दें कि इमरान खान के शपथ ग्रहण में सिद्धू ना सिर्फ पाकिस्तानी जनरल कमर जावेद बावजा को गले लगे, बल्कि दूसरा पीओके के तथाकित राष्ट्रपति मसूद खान के साथ बैठ दिखाई दिए थे।

Related Articles

Back to top button
Close