उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

स्वाभिमान रैली से सपा मुखिया लोकसभा चुनाव का करेंगे शंखनाद

वाराणसी, 02 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से सपा मुखिया और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चार फरवरी को लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्वाभिमान रैली के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जोश भरेंगे। हालांकि प्रत्यक्ष तौर पर यह रैली समाजवादी पार्टी का नहीं है। चौहान समाज के युवाओं की रैली हैं । बावजूद इसके सपा कार्यकर्ता इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी करेंगे। माना जा रह है कि सपा भी लोकसभा चुनाव में बिखरी पिछड़ी जातियों को गोलबंद कर पूरी ताकत से चुनाव में उतरेगी। 

सूत्र बताते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री के निर्देश पर पार्टी के दिग्गज नेता रैली में प्रत्यक्ष तौर पर भाग न लेकर पूरी तैयारी पर नजर रख रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता बाबतपुर हवाई अड्डे से रैली स्थल तक पूरे दमखम के साथ पार्टी नेतृत्व का स्वागत करेंगे। भाजपा और सीपीएम के सम्मेलन के बाद शहर में आ रहे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भव्य स्वागत की तैयारियों पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी,जिलाध्यक्ष डा.पीयूष यादव,महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल नजर रख रहे हैं। साथ ही इसके लिए पार्टी और आनुषांगिक ईकाई के कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठक कर स्वागत में अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं के जुटने पर जोर दे रहे हैं। इसके लिए वार्ड स्तर पर जनसम्पर्क भी हो रहा है। 

बतातें चलें कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव निजी विमान से चार फरवरी की सुबह लखनऊ से उड़ान भरकर पूर्वाह्न 10.45 बजे बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से नदेसर स्थित कटिंग मेमोरियल मैदान पहुंचकर स्वाभिमान रैली को संबोधित करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार वह मध्याह्न साढ़े बारह बजे रैली स्थल से बाबतपुर हवाई अड्डे के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां से वह मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close