Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

स्विट्जरलैंड के विदेश मंत्री ने सुषमा स्वराज से की मुलाकात

नई दिल्ली, 10 अगस्त (हि.स.)। यूरोपीय देश स्विट्ज़रलैंड के विदेश मंत्री डॉ. इग्नाज़िओ कासिस ने शुक्रवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। सुषमा ने इसे भारत-स्विट्ज़रलैंड राजनयिक संबंधों के 70 साल पूरे होने की सफलता बताया। दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई। इसके अलावा सुषमा स्वराज- डॉ. इग्नाज़िओ कासिस के बीच भारत-स्विट्ज़रलैंड द्विपक्षीय संबंधों को लेकर विस्तार से बातचीत हुई। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार सुबह स्विट्ज़रलैंड के विदेश मंत्री डॉ. इग्नाज़िओ कासिस का स्वागत किया। डॉ. इग्नाज़िओ कासिस और स्वराज ने भारत-स्विट्ज़रलैंड के राजनयिक संबंधों के 70 साल पूरे होने पर एक-दूसरे को बधाई दी। सुषमा ने कहा कि ये दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र और दुनिया के सबसे पुराने लोकतांत्रिक देशों में से एक के बीच 70 साल की साझेदारी है। जो अपने आप में दुनिया में लोकतांत्रिक व्यवस्था की मजबूती के लिए सकारात्मक कदम है।

दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद भारत-स्विट्ज़रलैंड के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक हुई, जिसमें दोनों देशों के बीच व्यापार एवं निवेश, वित्तीय एवं टैक्स मुद्दा, वोकेशनल शिक्षा एवं प्रशिक्षण, पर्यटन, परंपरागत औषधि एवं राजनयिक संबंधों को लेकर विस्तार से बात हुई। 

Related Articles

Back to top button
Close