खबरेविदेश

हाफिज सईद को पाकिस्तान ने आखिरकार माना आतंकी

लाहौर, 18 फरवरी= पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने जमात-उद-दावा (जयूडी) के प्रमुख हाफिज सईद और उसके एक करीबी सहयोगी काजी कासिफ को आंतंकवाद विरोधी कानून(एटीए) की चौथी अनुसूची में शामिल किया है। यह जानकारी मीडिया रपट से मिली है।
विदित हो कि सईद का नाम बहिर्गमन नियंत्रण सूची में भी शामिल किया गया है।

घटनाक्रम से अवगत एक वरिष्ठ धिकारी ने शुक्रवार को डॉन अखबार से कहा कि आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) ने संघीय गृह मंत्रालय के आदेश पर सईद और उनके सहयोगी के नाम एटीए की चौथी सूची में शामिल किए हैं ।
सूची में तीन अन्य लोगों के नाम भी शामिल किए गए हैं जिनमें फैसलाबाद के अब्दुल्ला ओबैद और मरकज-ए-तलीबा , मुरिदक के जफर इकबाल व अब्दुर रहमान शामिल हैं।

अधिकारी के अनुसार, जमात-उद-दावा और फलाही इंसानियत के पांच सक्रिय सदस्यों की पहचान की गई थी। संघीय गृह मंत्रालय ने सीटीडी को इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। ग्वांतानामो बे की जेल से पाकिस्तान स्थानान्तरित किए गए तीन कैदियों के नाम भी इस सूची में शामिल कए गए हैं। हालांकि अधकारी ने जेयूडी के नेताओं के अलावा किसी अन्य की पहचान साझा करने से इन्कार कर दिया।

उल्लेखनीय है कि विरोध और हंगामा के बावजूद गत 30 जनवरी को हाफिज सईद को घर में नजरबंद किया गया था। इसके बाद यह असाधारण कदम उठाया गया है जिसे सेना ने समर्थन किया है।

Related Articles

Back to top button
Close